अवैध उत्खनन रोकने जा रही टीम की जेसीबी के टायर में गोली मारी

पुलिस व वन विभाग की टीम को मंगाना पड़ी दूसरी जेसीबी

By: monu sahu

Published: 10 Feb 2018, 06:04 PM IST

दतिया. रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस और वन विभाग पर भारी पड़ रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण शुक्रवार को सामने आया जब वन विभाग अधिकारियों की जीप के पीछे चल रही जेसीबी के टायर में रेत माफिया ने गोली दाग दी। इससे टायर फट गया और जेसीबी वहीं खड़ी रह गई। हालंाकि कुछ ही देर में टीम ने दूसरी जेसीबी मंगवा ली और उत्खनन के लिए बन रहे रास्तों पर खंतियां खुदवाईं।

रेंजर आदित्य पुरोहित को सूचना मिली थी कि महुअर और सिंध नदी के बीच अवैध उत्खनन के लिए रास्ता बनाया जा रहा है। इस सूचना पर शुक्रवार की दोपहर साटेश्वर घाट की ओर जा रहे थे। आगे-आगे उनकी जीप और पीछे जेसीबी चल रही थी। जैसे ही वह डंगराकुआ गांव में पहुंचे एक नकाबपोश युवक आया और उसने जेसीबी के टायर में गोली मार दी। इस गोली से जेसीबी का टायर बस्र्ट हो गया इससे जेसीबी आगे नहीं बढ़ सकी। गोली मारकर अज्ञात युवक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर सोनागिर थाना प्रभारी रामसेवक शर्मा मय बल के मौके पर पहुंचे साथ ही दूसरी जेसीबी को मौके पर बुलाया। दूसरी जेसीबी को बुलाकर अवैध उत्खनन के लिए बनाए जा रहे रास्ते पर खंतियां खुदवाईं। पुरोहित की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला जांच में लिया है।

अवैध रेत परिवहन करते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

दतिया. थरेट थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान शुक्रवार की दोपहर मरसैनी से अवैध रेत का परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त करने की कार्रवाई की है। थाना प्रभारी अजय अम्बे ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर मरसैनी रोड पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था तभी वहां से निकल रहे रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को रोका और उनसे रेत से भरे कागज मांगे। कागज न मिलने पर दोनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर मामला दर्ज कर किया गया है।

 

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned