समाजसेवियों ने की मशक्कत, निकाली आठ टिपर जलकुंभी

प्रयास: सीतासागर की सफाई शुरू

दतिया, जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए सफाई अभियान का असर अब दिखने लगा है। मंगलवार को जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी की अगुवाई में सुबह से ही सफाई कार्य शुरू कर दिया। दोपहर तक करीब आधा सैकड़ा लोगों ने मिलकर आठ टिपर व एक ट्राली जलकुंभी निकाली।
कलेक्टर रोहित सिंह के निर्देश पर धनंजय मिश्रा, सीएमओ नपा बाबू लाल कुशवाहा, समाजसेवी बल्देव राज बल्लू , डॉ. राजू त्यागी, सफाई शाखा प्रभारी रहीश खान, स्वास्थ्य अधिकारी राजवीर सिंह राय समेत बडी संख्या में नगर पालिका का अमला व समाज से जुड़े लोग गांगोटिया हनुमान मंदिर के पास पहुंचे। जहां लोगों ने रेलवे स्टेशन रोड की ओर से तालाब से जलकुंभी हटाने का काम किया तो दोपहर करीब एक बजे तक सफाई कार्य किया। इतना ही नहीं नपा ने अपने वाहन भी मौके पर बुला लिए और उनमें जलकुंभी व कचरा भरक र टंचिंग ग्राउंड भेजा। करीब चार घंटे की सफाई का नतीजा यह रहा कि तालाब के एक घाट पर से गंदगी हट गई।

लोगों ने कर रखा है रैलिंग पर कब्जा

सफाई अभियान में एसीईओ मिश्रा ने सीतासागर के किनारे लगी रैलिंग का निरीक्षण किया तो पाया कि तालाब के किनारे लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा तो कर ही रखा है पर्यटन विकास निगम की ओर से लाखों रुपए की लागत से बनाई गई रैलिंग को भी दीवार में चिनवा दिया है। संबंधित को चेतावनी दी गई कि या तो दीवार खुद ही हटा लें वरना तोड़ी जाएगी व जुर्माना भी वसूला जाएगा।

महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned