पीताम्बरा पीठ की मिट्टी लेकर मिट्टी कलश अयोध्या रवाना

पीताम्बरा पीठ की मिट्टी का श्रीराम मदिर के निर्माण में किया जाएगा उपयोग

By: Hitendra Sharma

Updated: 02 Aug 2020, 03:21 PM IST

Datia, Datia, Madhya Pradesh, India

दतिया. विश्वविख्यात श्री पीतांबरा पीठ की मिट्टी का भी उपयोग अयोध्या में बनने वाले भव्य श्रीराम मदिर के निर्माण में किया जाएगा। शनिवार की शाम मंदिर परिसर की मिट्टी को अयोध्या के लिए रवाना किया गया। इस दौरान पीठ प्रबंधन की ओर से नगद राशि भी अयोध्या भेजी गई है।

पीतांबरा पीठ परिसर की मिट्टी श्रीराम मंदिर की नींव में डालने के लिए पीठ के प्रबंधक एम डी दुबे ने शाम के समय पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह बुंदेला व समाजसेवी बलदेव राज बल्लू को सौंपा। पीतांबरा पीठ से मिट्टी से भरा कलश राजगढ़ चौराहा, तिगलिया, टाउनहॉल, विवेकानंद चौक से होते हुए किला चौक पहुंचा। किला चौक से वाहन द्वारा कलश को ग्वालियर की ओर रवाना किया गया। ग्वालियर से यह मिट्टी कलश लेकर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया अयोध्या जाएंगे।

पीठ परिसर से मिट्टी कलश रवाना होने से पूर्व शहर में तेज बारिश हुई। तेज बारिश के बीच ही कलश यात्रा पीठ परिसर से शुरू हुई और बाजार में घूमते हुए किला चौक पहुंची। कलश यात्रा के दौरान पूरे समय बाजार में जय श्रीराम के जयकारे गूंजते रहे। दतिया शहर में कलश के ग्वालियर रवाना होने से पूर्व शहर में कई स्थानों पर लोगों ने आरती उतारी और पूजन किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned