scriptतीन घरों को फिर चोरों ने बनाया निशाना | stolen in Three houses | Patrika News

तीन घरों को फिर चोरों ने बनाया निशाना

locationदतियाPublished: Apr 16, 2018 11:02:28 pm

Submitted by:

monu sahu

ग्राम सालोन बी में दुस्साहसिक वारदात

stolen, police, crime, thief, datia news in hindi, mp news
खूजा. पण्डोखर थाना क्षेत्र के ग्राम सालोन बी में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने एक साथ तीन घरों को निशाना बनाया। इन घरों से वे लाखों के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना की सूचना १०० डायल पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई।

ग्राम सालोन बी के बंगला मोहल्ला में रहने वाले कृषक देवेन्द्र पुत्र विजय राम रात्रि में जब खेत पर थे और उनकी पत्नी रामपत्री व मां ठकुरायन देवी अलग-अलग स्थानों पर सो रहीं थीं। तभी अज्ञात चोर घर के अंदर प्रवेश कर गए और कमरे में रखी अलमारी तोड़ते हुए करीब दो तौला सोना एवं ढाई सौ ग्राम से अधिक चांदी एवं १२ हजार ५०० रुपए चोरी कर ले गए। इसके पश्चात् चोरों ने देवेन्द्र के सामने स्थित शिक्षक बलराम सोमंती के घर को निशाना बनाया। घटना के वक्त बलराम सोमवती अमावस्या पर परिक्रमा देने चित्रकूट गए हुए थे। और उनकी पत्नी शांतिबाई दतिया में रहती है। जहां इनके बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। घर पर ७५ वर्षीय पिता नारायण दास घर की गैलरी में सो रहे थे। जिन्हें सुनाई व दिखाई कम देता है। तभी चोर एक कमरे में लगी एलईडी को चोरी कर ले गए और कमरे में रखी अलमारी खोली जिसमें कुछ नही मिला तो घर से हंसिया भी चुरा ले गए। इसके बाद चोरों ने पूर्व सरपंच नंदराम राजपूत के घर पर धावा बोला। बताया जा रहा है कि बलराम भी घर पर नही था और उनके पिता व पत्नी घर पर सो रहे थे। चोर इनके घर में छत से घुसे और बरामदे में गेट में लगी चैनल का ताला तोडक़र अंदर रखी अलमारी से कुछ नगदी व एक-दो तोला सोना चांदी समेट ले गए। तीनों घरों के लोग सोमवार की सुबह जब सोकर उठे तो घरों में फैला सामान देखकर घबरा गए। तभी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज किया।

मोहल्ले में रहने वाले राजेश व दिनेश ने बताया कि वे रात में अपनी छत पर सो रहे थे। तब उन्होने देखा कि अज्ञात चार लोग गली में गए तो उन्होंने कुछ नही कहा फिर थोड़ी देर बाद लौट रहे थे तभी टोका तो उन्होंने डंडा मारने का प्रयास किया। राजेन्द्र व दिनेश ने बताया कि खेती व किसानी का काम चल रहा है तो हमने समझा कि कोईहारर्वेस्टर बाले लोग है। मैं ये समझ नही पाया कि चोर चोरी करके जा रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो