scriptगृहमंत्री बोले, असली तीर्थ मां, उससे मिलती है समृद्धि | The home minister said, the real pilgrimage mother, she gets prosperi | Patrika News

गृहमंत्री बोले, असली तीर्थ मां, उससे मिलती है समृद्धि

locationदतियाPublished: Sep 20, 2020 11:53:36 pm

150 महिला स्व-सहायता समूहों को मिली 1.65 करोड़ की सहायता
The home minister said, the real pilgrimage mother, she gets prosperity, news in hindi, mp news, datia news

150 महिला स्व-सहायता समूहों को मिली 1.65 करोड़ की सहायता  The home minister said, the real pilgrimage mother, she gets prosperity, news in hindi, mp news, datia news

गृहमंत्री बोले, असली तीर्थ मां, उससे मिलती है समृद्धि

दतिया. इंसान के जीवन में मां, महात्मा एवं परमात्मा का बड़ा महत्व है। युवाओं को कहीं तीर्थ दर्शन की जरूरत नहीं है असली तीर्थ तो अपनी मां की पूजा में है। मां के दिए गए आशीर्वाद से जीवन में आत्मविश्वास के साथ सुख समृद्धि मिलती है।
उक्त बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को खैरी माता मंदिर परिसर में प्रदेश में संचालित गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आजीविका मिशन के तहत महिला स्व-सहायता समूहों के कार्यक्रम में समूहों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए कही।
कार्यक्रम में मंत्री डॉ. मिश्रा ने 150 महिला स्व-सहायता समूहों को विभिन्न गतिविधियों के लिए 1 करोड़ 65 लाख की राशि ऋण के रूप में प्रदान की गई। उन्होने इस मौके पर 95 लाख की लागत के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यो की सौगातें दी। कार्यक्रम में भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीधे प्रसारण को भी सुना गया।
इस अवसर पर कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आज महिला स्व सहायतासमूह को आर्थिक सहायता देने के कार्यक्रम संपूर्ण प्रदेश में संचालित किए जा रहे है। जिससे महिलाएं सशक्त होकर आत्मनिर्भर बन सके। उन्होने कहा कि स्वसहायता समूहों की अर्थ व्यवस्था मजबूत करने में सरकार के साथ-साथ बैंको का भी विशेष योगदान रहा है।
इस अवसर पर जिपं सीईओ अतेन्द्र सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, योगेश सक्सेना, विपिन गोस्वामी, अतुल भूरे चौधरी, जीतू कमरिया, बल्ली कमरिया, लला रजक, विनय यादव, प्रशांत ढेंगुला समेत जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

आवास भवनों का किया लोकार्पण
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को कृषि उपज मंडी समिति दतिया प्रांगण में 1 करोड़ 78 लाख की लागत से अधिकारी-कर्मचारियों के लिए बनकर तैयार हुए दस आवास भवनों का लोकार्पण कर प्रतीक स्वरूप तीन कर्मचारियों को आवासों की चाबी प्रदान की। इस मौके पर मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारियों को मंडी परिसर में आवास की सुविधा मिलने से बेहतर तरीके से कार्य कर सकेंगे। उन्हें किराए के भवनों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होने प्रतीक स्वरूप मंडी निरीक्षक अनिल माथुर, सहायक निरीक्षक गोविंद गोयल एवं उप-निरीक्षक राजपाल सिंह को आवासों की चाबी प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो