बड़े-बड़े शहरों से पैदल ही निकल पड़े ये राहगीर


समाजसेवी व पुलिस कर्मियों ने उनके बने मददगार

These passers by foot from big cities, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Updated: 28 Mar 2020, 05:50 PM IST

दतिया. कोरोना वायरस के कहर से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य स्थानों से मजदूरी छोडक़र लौट रहे लोगों की मदद के लिए जिले के समाजसेवियों व प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने अपने स्तर पर मदद के द्वार खोल दिए हैं। शुक्रवार को हाइवे व कृषि उपज मंडी परिसर में ऐसे पैदल जारहे गरीब मजदूरों को खाना खिलाया, चाय पिलाई व आटा,दाल व बिस्किट बांटे। ताकि कोई भूखा न रहे। इतना ही नहीं दो बसों को टीकमगढ़, झंासी व उनके अन्य गंतव्य पर भेजा व ट्रकों के माध्यम से उन्हें घरों तक भेजने में मदद की।

शुक्रवार को दिल्ली की ओर से तमाम लोग पैदल या अन्य माध्यम से जैसे तैसे झांसी- टीकमगढ़ की ओर बढ़े तो दतिया जिले में प्रवेश करते ही एसपी अमन सिंह राठौर के निर्देश पर गोराघाट थाना प्रभारी गिरीश शर्मा की टीम ने उन्हें खाना खिलाया व पैकेट बांटे।

बड़ोनी थाना प्रभारी भूमिका दुबे व सिनावल थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी यादवेन्द्र सिंह गुर्जर ने अपने थाना क्षेत्र में जरूरतमंदों की जमकर मदद की। दतिया में प्रवेश करते ही ग्वालियर-झांसी रोड पर फ्लाई ओवर पर समाजसेवियों ने खाने पीने का इंतजाम किया। पूज्य माता साहिब आश्रम के पदाधिकारियों ने खाना बनवाकर आगंतुकों में बांटा। आर्थिक सहयोग से इकट्ठा राशि से चार सैकड़ा मजदूरों की मदद से उन्हें खाना के पैकेट बांटे व पानी पिलाया। कमी पडऩे पर सिंधी समुदाय की महिलाओं ने भी पूड़ी सब्जी बनाने में मदद की। इतना ही नहीं भांडेर, सेंवढ़ा की ओर से आने वालों को कृषि उपज मंडी प्रांगरण में रोककर उन्हें खाना दिया गया। दिन में हुई रिमझिम बारिश के बीच भी समाजसेवियों की सेवा भावना में कोई कमी नहीं आई।

सेंवढ़ा, भिंड दतिया सीमा पर डीपार थाना प्रभारी बृजेन्द्र सिंह सेंगर ने अपनी जेब से राशि खर्च कर टीम व गांव वालों की मदद से खाना बंटवाया। इतना ही नहीं अपने घरों की ओर पैदल लौट रहे लोगों की हर संभव मदद की। इससे लोगों के मुंह से पुलिस के लिए सराहना ही निकली। इतना ही नहीं उनमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा न रहे। वहीं लहार रोड पर एक निजी होटल के पास लोगों को खाने की व्यवस्था की गई। उप निरीक्षक अमित साहू की टीम ने यहां खाना का इंतजाम किया। इस दौरान हरिशंकर जयंत , फूल सिंह समेत अन्य लोगों की भूमिका सराहनीय रही।

संजय तोमर Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned