दो छात्रों सहित तीन ने लगाया मौत को गले

monu sahu

Publish: Sep, 16 2017 05:28:37 (IST)

Datia, Madhya Pradesh, India
दो छात्रों सहित तीन ने लगाया मौत को गले

शुक्रवार का दिन आत्महत्याओं का दिन रहा। तीनों वारदातें कोतवाली थाना क्षेत्र में हुईं। वहीं कामाख्या देवी तीर्थदर्शन यात्रा से लौट रहे एक बुजुर्ग की मौ

दतिया. शुक्रवार का दिन आत्महत्याओं का दिन रहा। तीनों वारदातें कोतवाली थाना क्षेत्र में हुईं। वहीं कामाख्या देवी तीर्थदर्शन यात्रा से लौट रहे एक बुजुर्ग की मौत हो गई। ताबड़तोड़ हुई वारदातों से न केवल पुलिस चकरघिन्नी रही बल्कि शहर में भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। दो छात्रों ने फांसी लगा कर जान दे दी वहीं कर्ज से तंग एक सराफा व्यवसायी ने सल्फास खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सभी मामलों में मर्ग कायम कर लिए गए हैं। तफ्तीश शुरू हो गई है।

 

11 वीं का छात्र झूला फांसी पर

 

कोतवाली थाना क्षेत्र के पांडेय के बाग में रहने वाले 11 वीं के छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते मौत को गले लगा लिया। उसने अपने घर पर पंखे के कुंदे पर दुपट्टा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह शहर के एक निजी स्कल में पढ़ता था। कोतवाली पुलिस के मुताबिक मूलत: रिछार गांव का रहने वाले किसान केशव दांगी के 17 वर्षीय बेटा शिवम घर पर ही था । वह अपने दादा-दादी के पास यहां रहता था । गुरुवार की देर रात उसने फांसी लगा ली। परिजनों ने सुबह मामले की सूचना पुलिस को दी है। उसके शरीर पर चोटों के कुछ निशान पुलिस को मिले थे। वह मोबाइल पर गेम खेलता था। हालांकि शव के पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने इन चोटों को पुराना बताया। दिन भर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा कि ब्लू व्हेल गेम से जुड़ा है पर डॉक्टरों व पुलिस ने इसे खारिज करते हुए फिलहाल इसे अज्ञात कारणों से आत्महत्या बताया है। हालांकि उसका शहर में मोबाइल नहीं खोला जा सका इसलिए डिवाइस की जांच के लिए भोपाल भेजा जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दोस्त से मोबाइल पर कहा मैं फांसी लगा रहा हूं


जिगरी दोस्त से मोबाइल पर कहा गोपाल जल्दी आ जा वरना मैं फांसी लगा लूंगा। दोस्त के पहुंचने से पहले ही वह तौलिए पर झूल गया। मृतक दिल्ली में एक निजी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था वह करीब एक महीने पहले ही दतिया स्थित अपने घर पर छुटिट्यां मनाने आया हुआ था। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के मुडिय़न के कुआं क्षेत्र की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुडिय़न का कुआं निवासी सागर (19) पुत्र महेश योगी दिल्ली में बड़े भाई के पास रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। वह एक महीने पहले ही घर आया था। शुक्रवार की सुबह उसने अपने एक दोस्त गोपाल पंडा को फोन लगाया और कहा जल्दी आ जा मैं फांसी लगा रहा हूं। दूसरी तरफ से गोपाल ने कहा मैं थोड़ी देर में पहुंच जाउंगा पर फांसी मत लगाना। गोपाल करीब 20 मिनट बाद उसके घर पहुंचा तो पाया कि मेन दरवाजा अटका हुआ है। उसने घर पहुंचकर कई बार फोन लगाया पर नहीं उठाया तो वह घर के अंदर पहुंच गया। उसने देखा कि सागर का शरीर पंखे के कुंदे से तौलिए पर झूल रहा है। पुलिस द्वारा पूछताछ में पता चला कि वारदात के वक्त बड़ा भाई मनीष व मां दिल्ली में थे जबकि उसकी बहन कोचिंग पढऩे के लिए गई थी। पिता दुकान पर थे। कोतवाली के एएसआई विवेचना अधिकारी सरदार नरेन्द्र सिंह के मुताबिक अभी तक आत्महत्या की वजह पता नहीं चल सका है।

 

बीमारी के चलते तीर्थयात्री की मौत


गाड़ी खाना क्षेत्र निवासी गोविंद सहाय गेंड़ा (66) अपनी पत्नी के साथ सीएम तीर्थदर्शन यात्रा के तहत चार दिन पहले कामाख्या देवी गए हुए थे। यहां से 196 यात्री इस ट्रेन में थे। जैसे ही ट्रेन यात्रा से वापस होकर बांदा के पास थी कि उन्हें अचानक सांस रुकने की समस्या हुई। इससे यात्रा के दौरान हड़कंप मच गया। हालत इतनी जल्दी बिगड़ी कि उनकी मौत हो गई। उनके शव को बांदा प्र्रशासन की मदद से दतिया लाया गया। जिम्मेदार लोगों के मुताबिक गोविंद को पहले से ही श्वांस संबंधी बीमारी थी।

 

कर्ज हो गया था निगला सल्फास


शहर के छोटा बाजार निवासी हेमंत उर्फ कालू (30) पुत्र अशोक सोनी ने कर्ज से तंग आकर मौत को गले लगा लिया। सूत्रों के मुताबिक हेमंत झांसी के दीक्षित बाग में जेवरात को साफ करने का काम करता था। जुए की लत पड़ जाने के कारण उसने तमाम लोगों से कर्ज ले लिया था पर उसे लौटाने की स्थिति में नहीं आ पा रहा था। इसी के चलते उसने अपने घर में ही सल्फास निगल लिया। कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned