script

गर्भवती मां को बचाने के लिए चिल्लाता रहा 3 साल का मासूम, किसी ने नहीं सुनी आवाज

locationदतियाPublished: Jul 10, 2020 10:09:07 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मासूम बच्चे के सामने मां कुएं में गिर गई, बच्चा जोर जोर से चिल्लाता रहा लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी और हमेशा के लिए उससे मां का आंचल छूट गया।

datia_thumb.jpg

दतिया. 3 साल के मासूम बच्चे की आंखों के सामने गर्भवती मां की मौत का ये दिलदहला देने वाला मामला है दतिया का। जहां बसई थाने के वरधुवां गांव में प्रजापति मोहल्ले के पास एक खेत में रहने वाली पूजा कुशवाहा नाम की महिला की कुएं में गिरने से मौत हो गई। पूजा खेत में अपने परिवार के साथ रहती थी और इसी दौरान उसके साथ ये दिलदहला देने वाली घटना घटी। जिस वक्त हादसा हुआ पूजा के साथ उसका तीन साल का मासूम बेटा भी था जिसने मां को बचाने के लिए आवाज भी लगाई लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी।

 

कुएं पर करंट लगने से कुएं में गिरी
पूजा कुशवाहा पति हरिराम कुशवाहा वरधुवां गांव के प्रजापति मोहल्ले के पास खेत में झोपड़ी बनाकर परिवार के साथ रहती थी। सुबह के वक्त पूजा तीन साल के मासूम बेटे के साथ कुएं पर पानी भरने के लिए गई थी। जैसे ही पूजा ने पानी भरने के लिए कुएं में लगी मोटर को चालू किया तो उसे करंट का झटका लगा और वो कुएं में जा गिरी। मां को कुएं में गिरता देख 3 साल के मासूम बेटे ने आवाज भी लगाई लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी।

 

datia_4.jpg

टीकाकरण टीम पहुंची तो मासूम ने बताई घटना
पूजा की मौत का पता उस वक्त चला जब उसके गर्भवती होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम टीकाकरण करने के लिए उसके खेत पहुंची। टीकाकरण टीम के आने के कारण परिजन ने भी पूजा की तलाश की तब मासूम बेटे ने मां के कुएं में गिरने के बारे में बताया। तब कहीं जाकर पूजा के साथ हुए हादसे के बारे में घरवालों को पता चला। तुरंत ग्रामीणों को सूचना दी गई जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से पूजा को कुएं से बाहर निकाला गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और पूजा की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरु की।

ट्रेंडिंग वीडियो