scriptजल्द शुरू होगा पीतांबरा पीठ के नए दरवाजे से दर्शनार्थियों का आवागमन | Traffic of visitors will start soon from the new door of Pitambara | Patrika News

जल्द शुरू होगा पीतांबरा पीठ के नए दरवाजे से दर्शनार्थियों का आवागमन

locationदतियाPublished: Oct 27, 2021 11:33:37 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

श्रद्धालुओं को और बेहतर व्यवस्थाओं को लेकर हुई बैठक , दरवाजे पर डीएमएफडी लगाने पर चर्चा
 
 

जल्द शुरू होगा पीतांबरा पीठ के नए दरवाजे से दर्शनार्थियों का आवागमन

जल्द शुरू होगा पीतांबरा पीठ के नए दरवाजे से दर्शनार्थियों का आवागमन

दतिया। पीताम्बरा पीठ मंदिर पर आने वालो भक्तों के लिए जल्द ही नया दरबाजा खोल दिया जाएगा। नए रास्ते से आने वालों के लिए प्रवेश व निकास की क्या व्यवस्था रहेगी। इस पर चर्चा करने के लिए पीठ ट्रस्ट के पदाधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। तय किया गया कि भक्त इसी बड़े व नए दरवाजे सेे आएंगे व इसी से बाहर जाएंगे।
पीठ पर आने वाले श्रद्धालुओं को और बेहतर व्यवस्थाएं मिल सकें इसके लिए कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में पीताम्बरा पीठ ट्रस्ट मंदिर परिसर में बैठक हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, न्यासी मुकेश कालरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, प्रबंधक पं. महेश दुबे, वीपी पाराशर सहित अन्य पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
बैठक में मां पीताम्बरा के दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं एवं वीआईपी के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं के साथ नया प्रवेश द्वार से प्रवेश के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में चर्चा हुई कि सुरक्षा की दृष्टि से प्रवेश द्वार पर डीएमएफडी (डोर फ्रोम मेटल डिटेक्टर) एवं एचएमडी (हैण्ड मेटल डिटेक्टर) लगाने पर चर्चा की गई।
सुरक्षा कर्मियों का होगा सत्यापन

बैठक में तय किया गया कि मंदिर परिसर में कार्यरत सुरक्षा कर्मियों का पुलिस सत्यापन कराकर सूची पुलिस को उपलब्ध कराने पर भी चर्चा की गई। साथ ही अलार्म चैनल गेट, अनाउंसमेंट ऑडियो सिस्टम, कंट्रोल रूम स्थापित करने पर बात हुई। बैठक के बाद अधिकारियों नेे मंदिर प्रांगण का भ्रमण कर मौके का मुआयना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो