यूपी,एमपी बॉर्डर पर प्रवेश को लेकर पुलिस में तनातनी

दोनों राज्यों के लोगों को आने जाने को लेकर लगाई है रोक

Trouble in police over entry on UP, MP border, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Updated: 01 Apr 2020, 06:46 PM IST

दतिया. ग्वालियर-झांसी हाइवे पर ग्राम चिरूला के पास मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश की सीमा पर मंगलवार को भी सैकड़ों मजदूर परेशान रहे। हालांकि अनुमति प्राप्त वाहनों की आवाजाही जारी रही। मजदूरों के पैदल प्रवेश को लेकर झांसी एवं दतिया के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों में झड़प भी हुई, लेकिन देर शाम अधिकारियों के बीच हुई बातचीत के बाद वाहनों से मजदूरों को उत्तरप्रदेश की सीमा से होते हुए उनके गृह जनपद तक भिजवाने की व्यवस्था की गई।

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश प्रशासन द्वारा ग्वालियर-झांसी रोड पर ग्राम चिरूला के पास सोमवार को अपना बॉर्डर सील किए जाने के बाद दिल्ली सहित अन्य शहरों से पैदल चलकर टीकमगढ़, छतरपुर क्षेत्रों के मजदूरों की समस्या बढ़ गई है। बॉर्डर सील हो जाने की वजह से सोमवार को करीब २५ हजार मजदूर फंस गए थे। दोनों प्रदेशों के अधिकारियों के बीच काफी जद्दोजहद के बाद वाहनों के जरिए मजदूरों को झांसी की सीमा में प्रवेश मिल सका था। मंगलवार को फिर यही स्थिति बनी।

पैदल नहीं मिल रहा था प्रवेश
बॉर्डर सील होने की वजह से मजदूरों को पैदल प्रवेश न मिलने से करीब दस हजार मजदूर फंस गए। मजदूरों को पैदल जाने दिया जाए इस बात को लेकर दोपहर के समय दोनों प्रदेशों के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के बीच जमकर झड़प हुई। विवाद की शुरूआत दोनों ओर के पुलिसकर्मियों द्वारा बातचीत का वीडियो बनाने के दौरान हुई। बाद में अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद वाहनों से देर शाम मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजने की व्यवस्था की गई। इस दौरान अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, एसडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल, तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी, थाना प्रभारी मोहर सिंह मंंडेलिया आदि अधिकारी-कर्मचारी बॉर्डर पर मौजूद रहे।

संजय तोमर Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned