दतिया, भांडेर में मृत मिले दो कौए, हडक़ंप

दतिया में ठंडी सडक़ और भांडेर में विधायक कॉलोनी में एक कौआ मृत मिला।

Two crows found dead in Datia, Bhander, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 10 Jan 2021, 05:58 PM IST

दतिया/भांडेर. जिले में कौओं के मृत मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को फिर दो कौए मृत पाए गए। शनिवार को दतिया में ठंडी सडक़ और भांडेर में विधायक कॉलोनी में एक कौआ मृत मिला। इस दौरान दो स्थानों पर अचेत अवस्था में भी कौए मिले। टीम जब कौओं के पास तक पहुंची तो वे उड़े गए।

जिले में वर्ड फ्लू की आशंका से लोगों में हडक़ंप है। जिले में पिछले चार दिनों से लगातार मृत कौओं के मिलने का सिलसिला जारी है। कौओं के अलावा कबूतर व एक कोयल भी मृत मिल चुकी है। पक्षियों के शवों के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। प्रयोगशाला से अभी जांच रिपोर्ट आना शेष है। शनिवार को ठंडी सडक़ पर सीताराम वाटिका के पास एक मृत कौआ पाया गया। सूचना पर टीम ने उसे जब्त किया और दफनाया। इसी तरह भांडेर में विधायक कॉलोनी में एक कौआ मृत हालत में पड़ा मिला। पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी डॉ शिवा गुप्ता ने टीम के साथ मौके पर पहुंच कर कौए को जब्त किया और उसे दफन करवाया।

टीम को देखकर उड़ गए कौएशनिवार को पशु चिकित्सा विभाग की टीम को दो स्थानों पर अचेत हालत में भी कौए मिले। उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं डॉ जी दास ने बताया कि शनिवार को राजघाट कॉलोनी के पास तथा सेंवढ़ा में सनकुआ पर मृत कौआ पड़े होने की सूचना मिली थी। टीम जब मौके पर पहुंची और कौए के निकट गई तो दोनों स्थानों पर कौए टीम को देख कर उड़ गए।

पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण
उप संचालक डॉ जी दास के निर्देेश पर शनिवार को पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पीछे स्थित पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण किया।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned