scriptमेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, महिला चिकित्सक के रिश्तेदार संक्रमित मिले | Two doctors of medical college, relatives of female doctor found infe | Patrika News

मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, महिला चिकित्सक के रिश्तेदार संक्रमित मिले

locationदतियाPublished: Jul 09, 2020 11:41:00 pm

जिले में एक दिन में सात कोरोना पॉजिटिव
Two doctors of medical college, relatives of female doctor found infected, news in hindi, mp news, datia news

 जिले में एक दिन में सात कोरोना पॉजिटिव  Two doctors of medical college, relatives of female doctor found infected, news in hindi, mp news, datia news

मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, महिला चिकित्सक के रिश्तेदार संक्रमित मिले

दतिया. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ।गुरुवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में 7 नए कोरोना संक्रमित निकले है इनमें मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर , डॉ.अर्चना गुप्ता तीन के रिश्तेदार एक एएनएम और एक कांग्रेस का पूर्व प्रदेश सचिव शामिल है ।
गुरुवार की शाम 37 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई इसमें सात पॉजिटिव निकले हैं और 30 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है द्य कोरोना पॉजिटिव जो निकले हैं उसमें मेडिकल कॉलेज के डॉ. एसएन आर्य ,डॉ आशीष शर्मा, एएनएम प्रभा पाल पूर्व में पॉजिटिव आई डॉक्टर अर्चना गुप्ता का बेटा , दादी और एक अन्य शामिल है। एक अन्य व्यक्ति महेश गुलवानी भी कोरोना पॉजिटिव निकले । चार संक्रमित के दोबारा भेजे गए सैंपल में दो नेगेटिव आए हैं तो दो पॉजिटिव इस तरह जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 पर पहुंच गई है मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस एन उदयपुरिया के मुताबिक सात नए कोरोना पोजीटिव आए हैं।
सेंवढ़ा में प्रशासन सतर्क
उधर सेंवढ़ा के वार्ड क्रमांक आठ में कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं। वार्ड को सेनेटाइज कराने के साथ संभावितों की स्क्रीनिंग कराने के साथ कुछ क्षेत्र को सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सेंवढ़ा के वार्ड आठ में तीस जून को राठौर परिवार में शादी थी और ग्वालियर से बारात आई थी। बारात में शामिल होने आए कुछ लोगों का स्वास्थ्य खराब होने पर जब ग्वालियर में उनकी जांच कराई गई तो उन्हें पॉजीटिव पाया गया।उनकी हिस्ट्री तलाश की गई तो उनके सेंवढ़ा बारात में आने की जानकारी मिली। हालांकि पॉजीटिव मरीजों में दूल्हे का नाम भी सामने आ रहा है, लेकिन इसकी अधिकृत तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो प्रशासन को पूरा अमला वार्ड क्रमांक आठ में पहुंचा और आवश्यक कार्यवाही की। ग्वालियर से आई बारात में शामिल लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने सेवढ़ा में राठौर के मकान सहित आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया। साथ ही परिवार के सदस्यों व आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
इस दौरान सेवढ़ा सिविल अस्पताल के प्रभारी डॉ नरेंद्र शर्मा, सुपरवाइजर राजेंद्र नागिल, मलेरिया निरीक्षक अजय गौड़,आँगन बाड़ी कार्यकर्ता रेखा एएनएम सुमन नायब तहसीलदार नरेंद्र यादव राजेन्द्र पटवारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीएमओ अवधेश त्रिपाठी आदि अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो