भजन-कीर्तन के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

मतदान करना सभी का अधिकार

भाण्डेर. मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर द्वारा भाण्डेर विधानसभा उपनिर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए ग्राम पंचायत पिपरौआकला में नुक्कड़ सभा, भजन-कीर्तन मंडली द्वारा भजन-कीर्तन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया।


जागरूकता कार्यक्रम के तहत उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर लोकतंत्र में उनकी भूमिका, अधिकार व उनके एक-एक वोट के महत्व को समझाते हुए निर्भीक, निडर होकर आगामी 3 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। इस दौरान मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई गई। इसी के साथ कोरोना से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ ऑफीसर सिंह गुर्जर, एडीईओ काशीराम प्रजापति, अखिलेन्द्र साहू, रोजगार सहायक आदि उपस्थित रहे।


मतदान करना सभी का अधिकार है। इस अधिकार का प्रयोग बढ़-चढ़कर करना चाहिए। यदि मतदाता सूची में नाम न हो, तो वे अवश्य बढ़वा लें। यदि मतदान प्रतिशत अधिक होगा, तभी चुनाव के दौरान सही प्रत्याशी का चयन हो सकेगा। उक्त बात जिपं सीईओ अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत सरसई में चौपाल के दौरान ग्रामवासियों से चर्चा कर लोकतंत्र में उनकी भूमिका, अधिकार व उनके एक-एक वोट के महत्व को समझाते हुए कही। उन्होने शत-प्रतिशत मतदान करने की सभी से अपील की।


बरेदियों को दिया मतदान का संदेश

मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए ऐसे ग्रामीणजनों को जो अपने मवेशियों को गांव से दूर चराने जाते है उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। ग्राम चरवरा और करखड़ा के ग्रामवासियों को शासकीय कला पथिक दल के सदस्य विनोद मिश्र ने खेत पर जाकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned