scriptVoters were tempted by sari and money | मतदाताओं को साड़ी व रुपए का प्रलोभन, कहीं वीडियो हुआ जारी तो कहीं हिदायत देकर पुलिस ने छोड़ा | Patrika News

मतदाताओं को साड़ी व रुपए का प्रलोभन, कहीं वीडियो हुआ जारी तो कहीं हिदायत देकर पुलिस ने छोड़ा

- डबरा में शिकायत पर चीनोर और दौलतपुर सरपंच प्रत्याशियों के पतियों को थाने बुलाया

- तो इधर, दतिया में बांटी गई साड़ियों का वीडियो जारी

दतिया

Published: June 25, 2022 05:20:20 pm

डबरा/दतिया। चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों की ओर से कई तरह के प्रयास करना आम बात है। लेकिन, इस दौरान कई प्रत्याशियों द्वारा किसी खास तरीके से जैसे धन या वस्त्र देकर भी मतदाताओं को लुभाने की बातें सामने आती रहती हैं। जबकि ऐसा करना नियमों के विपरीत है। इसके बावजूद ग्वालियर चंबल क्षेत्र से ऐसी दो घटनाओं की खबर आई है। जहां प्रत्याशी की ओर से मतदाताओं काके साड़ी व पैसे देकर अपनी ओर किया जा रहा था।
tempted_in_dabra_and_datia.png
पहले मामले में जहां डबरा की ग्राम पंचायतों प्रत्याशियों के पतियों को घर से बुलाकर पुलिस ने इस संबंध में चेतावनी दी है। तो वहीं दतिया में एक प्रत्याशी के पुत्र द्वारा साड़ियां बांटे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है।
डबरा (चीनोर) का मामला...

डबरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चीनौर में सरपंच पद की दो महिला प्रत्याशियों और दौलतपुर से सरपंच पद के लिए लड़ रही एक अन्य महिला अभ्यार्थी की ओर से मतदाताओं को रुपए, साड़ी बांटने के प्रलोभन की शिकायत पर पुलिस ने उनके पतियों को थाने बुलाया। पूछताछ कर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात ने चेतावनी देकर छोड़ा। इधर, पंचायतों के मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया और ग्रामीणों से पूछताछ की।

25 जून को मतदान से पहले प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन देने में भी लगे है। साड़ी, रुपए, शराब आदि का प्रलोभन दिया जा रहा है। पुलिस को लगातार ग्राम पंचायत चीनौर में सरपंच पद की दो महिला प्रत्याशियों समेत दौलतपुर से सरपंच पद के लिए लड़ रहे अन्य अभ्यार्थी की ओर से मतदाताओं को रुपए, साड़ी बांटने के प्रलोभन की शिकायत मिल रही थी।

सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात जयराज कुबेर भिरतवार एसडीओपी अभिनव बारंगे चीनोर पहुंचे और तीनों प्रत्याशियों के पतियों को थाने बुलाया। उनके समर्थकों से आवश्यक पूछताछ की गई वहीं उन्होंने प्रत्याशियों से भी बातचीत की। तीन घंटे से अधिक समय तक थाने में बैठाए रखा। बाद में नसीहत देकर छोड़ दिया है। बताते है कि चीनौर में सरपंच पद की प्रत्याशी विमला बाई का पति रंधावा खत्री जो कि ग्वालियर में पटवारी है।

प्रलोभन देने की शिकायत पर बुलाया था
प्रलोभन दिए जाने की शिकायत मिल रही थी। जिस कारण उन प्रत्याशियों के पतियों को थाने बुलाया गया। साड़ी, रुपए बांटे जाने की शिकायत थी। थाने बुलाकर पूछताछ की, और लिखित में पत्र लेकर जिसमें आचार संहिता का पालन करते हुए चुनाव लड़ेंगे। हिदायत देकर छोड़ दिया है।
- जयराज कुबेर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात ग्वालियर
दतिया: इधर, प्रत्याशी के पुत्र ने बांटी साड़ियां, वीडियो वायरल
दतिया के ग्राम पंचायत राजापुर से सरपंच पद की महिला दावेदार के पुत्र द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए साड़ियां बांटे जाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में प्रत्याशी का पुत्र साड़ियां बांटते एवं मतदाताओं के पैर छूते नजर आ रहा है।
प्रशासन द्वारा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने के साथ मतदाताओं से भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन का प्रयास यह भी है कि मतदाता किसी लालच में आए बगैर मतदान करें। लेकिन शुक्रवार को वायरल हुए वीडियो में एक प्रत्याशी का पुुत्र मतदाताओं को साड़ियां बांटते दिख रहा है और उसके साथ मौजूद लोग बोरियों व पॉलीथिन में साड़ियां रखे दिख रहे हैं।
वीडियो में ग्राम पंचायत राजापुर से सरपंच का चुनाव लड़ रही केशकली ठाकुर के पुत्र सुनील कमरिया खैरी साड़ी बांटते दिख रहा है। उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत राजापुर में राजापुर सहित खैरी, मकोनी, खटोला गांव आते हैं। इस संबंध में उनाव थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर से बात करने पर उन्होंने बताया कि उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.