scriptबाइक से कोचिंग जा रहे युवक पर गिरी दीवार, मौत | Wall collapses on youth going on bike coaching, death | Patrika News

बाइक से कोचिंग जा रहे युवक पर गिरी दीवार, मौत

locationदतियाPublished: Oct 21, 2019 05:18:24 pm

युवक की मौत के बाद परिजनों ने किया थाने का घेराव, अस्पताल देखने गए भाई की हादसे में हुई मौत
 

Wall collapses on youth going on bike coaching, death, news in hindi, mp news, datia news

बाइक से कोचिंग जा रहे युवक पर गिरी दीवार, मौत

दतिया. सोनागिर में शनिवार को एक युवक दीवार गिरने से इसके नीचे दब गया। युवक की रविवार को ग्वालियर में उपचार के दौरान मौत हो गई। इससे पूर्व उसका हालचाल जानने ग्वालियर जा उसके चचेरे भाई की शनिवार की सुबह टेकनपुर के पास दुर्घटना में मौत हो गई। परिवार में दो युवकों की मौत से परिजन आक्रोशित हो गए। रविवार की शाम दीवार गिरने से जिस युवक की मौत हुई उसका शव जब सोनागिर पहुंचा तो परिजनों सहित गांव के लोग आक्रोशित हो गए। आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर जाम लगा दिया। इस मामले में थाना पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद लोग शांत हुए।
जैन तीर्थ स्थल सोनागिर में सुनीता बाग(स्याद्वाद जैन ट्रस्ट)की इमारत है। यह इमारत काफी पुरानी और जीर्णशीर्ण हालत में है। सोनागिर निवासी अभिषेक पुत्र लक्ष्मण अहिरवार(१९)शनिवार १९ अक्टूबर को सुबह करीब छह बजे ूबाइक से कोचिंग पढऩे जा रहा था। वह सुनीता बाग की इमारत के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान इमारत की दीवार भरभरा कर गिर गई।दीवार गिरने से अभिषेक बाइक सहित दब गया। दीवार गिरने की आवाज सुनकर वनमाली पुत्र रामदास अहिरवार, ओमप्रकाश पुत्र मुल्ले अहिरवार, शेखर पुत्र मानसिंह, अजय पुत्र प्रकाश, रामबाबू पुत्र रामपाल आदि वहां पहुंचे तो उन्होंने अभिषेक को बाइक सहित दीवार के मलबे के नीचे दबे देखा। उन्होने तत्काल अभिषेक को मलबे से बाहर निकाला और परिजनों को सूचना दी। सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। दीवार के नीचे दबने से अभिषेक को चोटें ज्यादा होने की वजह से परिजन उसे उपचार के लिए ग्वालियर ले गए। ग्वालियर में उपचार के दौरान रविवार २० अक्टूबर की सुबह अभिषेक की मौत हो गई।
ट्रस्ट की लापरवाही से गई जान
मृतक के परिजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि दीवार गिरने और अभिषेक की मौत हो जाने के पीछे ट्रस्ट की लापरवाही प्रमुख बजह है। ग्रामीण व परिजनों के अनुसार पहले भी ट्रस्ट की इमारत का कुछ हिस्सा जीर्णशीर्णहोने की बजह से गिर चुका है। जीर्णशीर्ण दीवार व इमारत की मरम्मत कराने के लिए कई बार ट्रस्ट संचालक दामोदर जैन को अवगत कराया जा चुका है लेकिन इस मामले में घोर लापरवाही बरती गई।
अंतत: पुलिस ने मामला दर्ज किया
ग्रामीणों द्वारा थाने का घेराव करने और जाम लगाने की जानकारी मिलने पर एसडीएम जे पी गुप्ता तथा एसडीओपी बड़ौनी धर्मेन्द्र सिंह तोमर मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने मृतक परिवार को मुआवजा दिलाए जाने तथा ट्रस्ट संचालक पर एफ आईआर दर्ज करने की मांग की। अधिकारियों ने लोगों को एफ आईआर का आश्वासन दिया तो वह मान गए। लोगों का प्रदर्शन करीब एक घंटे तक चला। पुलिस ने इस मामले में ट्रस्ट संचालक दामोदर जैन के खिलाफ धारा ३०४ ए आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो