script3 शातिर वाहन चोर दबोचे, 20 बाइक व 1 चौपहिया वाहन बरामद | 3 vicious vehicle thieves, 20 bike and 1 four wheeler recovered | Patrika News
दौसा

3 शातिर वाहन चोर दबोचे, 20 बाइक व 1 चौपहिया वाहन बरामद

– 3 मास्टर चाबी एवं 2 मोटरसाइकिल के चेचिस भी मिले

दौसाMar 24, 2019 / 08:01 am

gaurav khandelwal

vaahan chor

3 शातिर वाहन चोर दबोचे, 20 बाइक व 1 चौपहिया वाहन बरामद

दौसा. कोतवाली थाना पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोरों को दबोचकर एक लोडिंग चौपहिया वाहन, 20 मोटरसाइकिल, दो बाइकों के चेचिस व व तीन मास्टर चाबी बरामद की है। आरोपियों से पूछताछ में दौसा व जयपुर क्षेत्र की करीब दो दर्जन चोरी की वारदात खुलने की संभावना है।

दौसा जिले में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए जयपुर रेंज आईजी एस सेंगाथिर ने पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णियां के निर्देशन में एएसपी अनिल चौहान एवं वृत्ताधिकारी अकलेश शर्मा के सुपरविजन में कोतवाली थानाप्रभारी गणपतराम चौधरी एवं साइबर सैल प्रभारी नरेश कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया था। टीम की ओर से शातिर वाहन चोरों को चिह्नित कर तलाश की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णियां ने बताया कि मुखबिर तंत्र की सूचना एवं साइबर सैल की तकनीकी सहायता से नैनच्या की ढाणी कोटा पट्टी थाना लवाण निवासी मुकेश मीना (21), अणतपुरा थाना लवाण निवासी विश्राम उर्फ विकास मीना (22) एवं नगरी थाना बस्सी जिला चित्तौडगढ़़ निवासी आजाद (23) को मोजा मटवास की बीड़ थाना लवाण जिला दौसा से शुक्रवार को गिरफ्तार कर इसी माह दौसा शहर से चोरी हुई एक चौपाहिया को बरामद किया था।
इनके पास तीन मास्टर चाबी भी मिली। सख्ती से पूछताछ के बाद शनिवार को आरोपितों के घरों में एवं डूगरावता रोड पर स्थित एक एक सूखे कुएं में छुपाकर रखी हुई तीन कंपनियों की कुल 20 मोटरसाइकिल एवं दो मोटरसाइकिलों के चेचिस बरामद किए हैं।

टीम में हैड कांस्टेबल प्रदीपसिंह, उमरावसिंह, कांस्टेबल लोकेश कुमार, नागपाल, राजेन्द्र कुमार, घनश्याम, नवीन, महेन्द्र, दशरथसिंह, विजय कुमार, राजवीरसिंह, लक्ष्मीकान्त एवं दिनेश राठी आदि शामिल हैं।


दस दिन पहले चुराया था वाहन


पुलिस के अनुसार बागरियावास पुलिस थाना श्रीमाधोपुर जिला सीकर निवासी अजीतसिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 10 मार्च 2019 की रात को अज्ञात चोर नई मण्डी रोड दौसा से उसकी बोलेरो कैम्पर वाहन चुरा कर ले गए। इस पर कोतवाली थाने में अभियोग पंजीकृत कर चोरों की तलाश की जा रही थी।

एक ही आरसी से चलाते है दो-तीन वाहन


कोतवाली थाना प्रभारी गणपतराम चौधरी ने बताया कि आरोपी जयपुर कमिश्नरेट से चुराए वाहनों को दौसा लाते हैं एवं दौसा से चुराए गए वाहनों को जयपुर के जगतपुरा मेंं यहां के रहने वाले लोग उपयोग करते हैं। वहीं एक ही वाहन की आरसी से वाहन का नम्बर बदलकर दो-तीन वाहन चलाते हैं। (दौसा ग्रामीण)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो