जिले में 311 नए संक्रमित व 278 रिकवर, दस मरीजों की मौत

अब तक कुल 9735 पॉजिटिव, मई में ही 3001 केस

By: Rajendra Jain

Published: 10 May 2021, 03:07 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन सवा तीन सौ से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। हालांकि अब रिकवरी दर भी बढ़ रही है, लेकिन मौत का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा। जिले में रविवार शाम तक पिछले चौबीस घंटे में करीब 12 जनों की मौत हो गई। इनमें से पांच जनों की मौत कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीजों की इमरजेंसी यूनिट में हो गई तो सात जनों की मौत कोविड वार्ड में हुई है।
उल्लेखनीय है कि जिले में पिछले कई दिनों से औसतन दस जनों की मौत होने के मामले सामने आ रहे हैं। इनमें कुछ कोरोना पॉजिटिव थे तो कुछ के लक्षण कोरोना के देखे गए हैं। बढ़ती मौत के मामलों से लोगों में खौफ है। शहरों व गांवों में कोरोना घर-घर तक पैर पसार चुका है। लोग खांसी जुकाम व बुखार का इलाज कराने के लिए सरकारी अस्पतालों में जाने से कतरा रहे हैं। जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण के कारण बसवा के प्रतापपुरा निवासी आशा सुपरवाइजर मंजू मीना की मौत हो गई। इसी प्रकार बांदीकुई निवासी भगवती देवी, सिकंदरा सिकराय निवासी विश्राम सैनी व नादौती निवासी महिला जलबाई सहित अन्य की मौत हुई है।
सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि जिले के 1441 जनों के कोविड सैम्पलों की जांच में 311 जने पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 278 जने रिकवर हो गए हैं। दौसा शहर में 60 व ग्रामीण 39, बांदीकुई में 39, लालसोट में 74, सिकराय में 48 व महुवा 51 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रतिदिन दौसा ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 9 हजार 735 हो गया है। इनमें से 7274 रिकवर हो चुके हैं। यदि मई माह की बात की जाए तो नौ दिन में ही 3 हजार 1 मरीज पॉजिटिव आ गए हैं तो रिकवर की संख्या इससे अधिक 3 हजार 63 है। चिकित्सा विभाग के अनुसार मौत का आंकड़ा 44 है, हालांकि इससे कई अधिक मौत अब तक सामने आ चुकी है। जिले में रिकवरी दर प्रतिशत 74.72 तथा पॉजिटिविटी दर 8.57 प्रतिशत है।
कोविड लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि रविवार को दौसा अस्पताल में 314, ब्लॉक दौसा 75, सिकराय 10, महुवा 107 सहित कुल 506 जनों की कोविड जांच की गई है।

यहां इतने पॉजिटिव
दौसा ब्लॉक में पांच कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसी प्रकार लवाण इलाके में 20 जने, सोमनाथ पीएचसी में सैम्पल देने वालों में से 33 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शहर के पन्नू पेट्रोल पम्प के समीप, छतरीवाली ढाणी, बाबाजी की छावनी, बैंक ऑफ इण्डिया के सामने, प्रेम नगर आगरा रोड, गणेशपुरा, महिला थाना, मलारना, कोतवाली में दो व पुलिस लाइन में एक समेत कई जगह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। महुवा के पाली में पांच, अमरपरा में तीन, नीचली सिकराय में तीन, पीचूपाड़ा में चार, पण्डितपुरा में तीन, श्रीमा गांव में सात तो रामगढ़ पचवारा में चार जने संक्रमित निकले।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned