दौसा जिले में 313 नए कोरोना पॉजिटिव, 265 रिकवर, आधा दर्जन की मौत

लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर...

By: Rajendra Jain

Published: 07 May 2021, 01:22 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना से मौत आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है तो नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में कोरोना संक्रमित एवं लक्षण वाले आधा दर्जन मरीजों की मौत हो गई। जबकि 313 मरीज पॉजिटिव भी सामने आए तथा 265 मरीज रिकवर हो गए।
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार दौसा निवासी ठेकेदार मोहनलाल जायसवाल, गेरोटा निवासी हरकेश मीना, श्यालावास निवासी घनश्याम बैरवा, बांदीकुई की सीमा शर्मा समेत करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। इधर, जिले में 313 कोरोना पॉजिटिव केसों में से सर्वाधिक केस दौसा में 95 पॉजिटिव सामने आए हैं।
वहीं बांदीकुई में 93, सिकराय में 83 व महुवा में 42 केस पॉजिटिव सामने आए हैं। जबकि लालसोट ब्लॉक के सैम्पलों की रिपोर्ट अभी आई नहीं है। जिले में मई महीने के 6 दिन में ही 1996 कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा छू गया है। (कासं/निसं)

परिजनों ने जताया रोष
गेरोटा निवासी मृतक हरकेश के परिजन गुरुवार सुबह से ही अस्पताल में इंतजामों को लेकर बार-बार नाराजगी जता रहे थे। दोपहर में पीडि़त ने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने चिकित्सकीय व्यवस्थाओं को लेकर गहरा रोष जताया। परिजनों का कहना था कि किसी भी मरीज को वेंटीलेटर पर नहीं लिया जाता है, जबकि सरकार ने सभी संसाधन मुहैया करा रखे हैं।

मेहंदी का रंग भी फीका नहीं हुआ था कि जान चली गई
सदर थाना इलाके के श्यालावास गांव में घनश्याम बैरवा पुत्र नहनूराम की 30 अप्रेल को ही शादी हुई थी। अभी हाथों से मेहंदी का रंग भी फीका नहीं हुआ कि महामारी ने घनश्याम की जिंदगी लील ली। घनश्याम की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर है। श्यालावास सरपंच राजेन्द्र मीना ने बताया कि शादी के बाद से ही घनश्याम की तबीयत बिगडऩे लग गई थी। इसके बाद उसको जिला अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाया गया था। उसको कोरोना के मरीजों के लक्षण थे। उसकी कोविड की जांच भी कराई थी, लेकिन रिपोर्ट नहीं आई थी। इस बीच सुबह उसकी मौत हो गई।

महिला की मौत, 93 नए संक्रमित मिले
बांदीकुई. कस्बा निवासी एक और महिला कोरोना से जिंदगी की जंग हार गई। जानकारी के अनुसार वार्ड 26 स्थित बडिय़ाल रोड निवासी सीमा शर्मा (39) ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बांदीकुई से रैफर किया गया था। इसी प्रकार शहर सहित ग्रामीण अंचल में गुरुवार को कोरोना संक्रमण का महाविस्फोट देखने को मिला। क्षेत्र में 93 लोग पॉजिटिव पाए गए। पिछले दिनों पॉजिटिव की संख्या कम आने पर राहत महसूस कर रहे प्रशासन व चिकित्सा महकमे में एक साथ इतने पॉजिटिवमरीज आने से हड़कंप मच गया। जिले के बांदीकुई कस्बे में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वहीं मौत के मामले भी अब सामने आने से चिंता बढ़ गई है।

मौत के आंकड़ों पर कर रहे गुमराह
जिला अस्पताल में कोरोना वायरस से एक के बाद एक मरीजों की मौत हो रही है। मौत का आंकड़ा बढऩे से अस्पताल प्रशासन बौखला रहा है। ऐसे में आंकड़ों को छिपाया जा रहा है। सीएमएचओ कार्यालय से मौत सम्बन्धी जानकारी बाद में मिलने की बात कह कर टाल दिया जाता है। हालांकि सीएमएचओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट में गुरुवार को कोरोना के अलावा अन्य कारणों से चार मौत दर्शा रखी है।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned