script

दौसा एसपी सहित 334 पॉजिटिव निकले, 311 रिकवर

locationदौसाPublished: May 17, 2021 02:57:09 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

जिला अस्पताल में 3 जनों की मौत

दौसा एसपी सहित 334 पॉजिटिव निकले, 311 रिकवर

दौसा एसपी सहित 334 पॉजिटिव निकले, 311 रिकवर

दौसा. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते आंकड़े के साथ ही मौत होने का सिलसिला भी जारी है। हालांकि कोरोना मरीज रिकवर भी हो रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में बीते 24 घंटे में दौसा निवासी शांतिदेवी (55) व धरणवास निवासी लोहड़ीसी देवी (42) की मौत हो गई। वहीं इमरजेंसी में कोरोना जैसे लक्षण से लालसोट उपखण्ड के लक्ष्मीनारायण सैनी की मौत हुई। सूत्रों के अनुसार कुल सात लोगों की मौत की जानकारी मिली, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने पुष्टि नहीं की।
जिले में 334 जने कोरोना पॉजिटिव निकले तथा 311 रिकवर हुए। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी पॉजिटिव मरीजों की सूची में दौसा पुलिस अधीक्षक अनिलकुमार बेनिवाल, उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना के पुत्र कांग्रेस नेता कमल मीना व उनकी पत्नी सहित जिले के कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। गौरतलब है कि एसपी लगातार फील्ड में सक्रिय नजर आ रहे थे। दौसा शहर में 85 व ग्रामीण में 90, बांदीकुई में 5, लालसोट में 62, सिकराय में 56 व महुवा में 36 संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा कुल 12 हजार 103 हो गया है, इनमें से 9 हजार 661 मरीज रिकवर हो चुके हैं। 2 हजार 366 मरीज एक्टिव हैं। कोविड लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि रविवार को महुवा में 82, दौसा अस्पताल 256, ब्लॉक दौसा 69, लालसोट 61 तथा सिकराय में 47 जनों सहित कुल 515 सैम्पल लिए गए हैं।
16 दिन में साढ़े पांच हजार पॉजिटिव: जिले में कोरोना वायरस ने पिछले वर्ष अपे्रल में प्रवेश किया था, तब से लेकर अब तक कई गुना तेज गति से अकेले मई 2021 में महामारी बढ़ी है। 16 दिनों में जिले में 5 हजार 369 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। हालांकि राहत यह है कि इस माह जिले में 5 हजार 480 मरीज रिकवर भी हुए हैं।
राहत: जिले में रिकवरी दर बढ़ी
राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर बढ़ती जा रही है। शनिवारी को 79.70 प्रतिशत रिकवरी दर थी जो रविवार को बढ़ कर 80.7 प्रतिशत हो गई। यानि पिछले दिनों से रिकवरी दर निरन्तर बढ़ती जा रही है। पॉजिटिव दर 9.98 प्रतिशत है, जबकि गत दिवस 9.56 थी। इसमें मामूली बढ़ोतरी हुई है।
मौतें हो रही, लेकिन रेकॉर्ड में नहीं बढ़ रही
जिला अस्पताल में ऐसा कोई दिन नहीं निकल रहा है जिस दिन पांच- छह मौत कोरोना से नहीं हो रही है, लेकिन सीएमएचओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट में पिछले तीन दिन से कोरोना से मौत का आंकड़ा 46 पार नहीं कर रहा है। वहीं अन्य कारणों से अब तक 68 ही मौत बताई है। इस तरह कोरोना व लक्षण वाले मरीजों की 114 ही मौत बताई है, जबकि हकीकत में मौत के मामले अधिक हैं।
दौसा में यहां मिले पॉजिटिव
जिले के दौसा ब्लॉक में प्रतिदिन कोरोना मरीजों का विस्फोट हो रहा है। रविवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक गुप्तेश्वर रोड, आदर्श कॉलोनी, रोहड़ाकलां, खुरीकलां, रामकुण्ड, पे्रमनगर, शिवाजी विहार कॉलोनी, सैंट्रल बैंक के समीप, लाहड़लीकाबास, जिला अस्पताल में 7, श्याम कॉलोनी में 4 श्यालावास जेल में एक दर्जन, जीतपुर में पांच, इन्द्रा कॉलोनी, बसंत बिहार कॉलोनी, गांधी चौक, कलक्ट्रेट, खवारावजी, शिव शक्ति नगर में तीन, यूको बैंक के समीप, अशोक नगर, जयपुर रोड, प्रेमनगर, हरिपुरा, जगसहायपुरा, सुभाष कॉलोनी, हाऊसिंग बोर्ड, भांकरी रोड पर पांच, भण्डाना में तीन सहित कई जगह कोरोना के मरीज पाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो