दौसा शहर सहित जिले में 5 पॉजिटिव मिले

5 positives found in district including Dausa city- दो दिन में 13 केस आए सामने

By: gaurav khandelwal

Published: 14 Jun 2020, 08:35 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को पांच नए केस सामने आए। जिला मुख्यालय की आदर्श कॉलोनी में 1, सिकराय के रामेड़ा में 2 व करोड़ी में 1, नांगलराजावतान के समीप मलवास गांव में 1 तथा नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से चिकित्सा विभाग, पुलिस व प्रशासन में चिंता बढ़ गई। वहीं आमजन भी खौफजदा होने लग गया है। जिले में शनिवार को भी आठ जने कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। दो दिन में ही 13 जने कोरोना वायरस संक्रमित आ चुके हैं। जिले में कोरोना वायरस के केस इतने तेजी से पहली बार बढ़े हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 87 पर जा पहुंचा है।

5 positives found in district including Dausa city


जिला मुख्यालय पर चिकित्सा विभाग की टीम सुबह ही पहुंच गई और कोरोना पॉजिटिव को जिला अस्पताल भिजवा कर उसके सम्पर्क में आए लोगों के सैम्पल लेकर उनको होम क्वारंटीन कर दिया। चिकित्सा विभाग के डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलौनिया एवं डॉ. श्री प्रकाश मीना ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

5 positives found in district including Dausa city


जिले में दो दिन में अधिकतर केस दिल्ली से यहां आने वालों में है। इससे पहले भी जिले में आए कोरोना पॉजिटिव केसों में देश के रेड जोन से आए प्रवासी ही थे।


दो मरीजों को किया डिस्चार्ज
जिला अस्पताल के कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि रविवार को दौसा मुख्यालय के प्रजापत मोहल्ले एवं दुब्बी के एक मरीज की दो लगातार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनको डिस्चार्ज कर घर पर होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं। वहीं रविवार शाम तक कोविड वार्ड में 12 मरीज भर्ती थे।

584 संदिग्धों की रिपोर्ट पेंडिंग
दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए सैम्पलों में से रविवार शाम तक 584 लोगों की रिपोर्ट की जांच नहीं आ पाई। जिन लोगों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है, उनमें चिंता व्याप्त है। इधर जिले में कोरोना संदिग्धों की संख्या रविवार को बढ़ कर 8 हजार 89 हो चुकी है। इनमें से 7 हजार 505 लोगों की रिपोर्ट की जांच आ चुकी है। वहीं अब तक जिले में 87 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है।


चिकित्सा विभाग की टीम अब तक 34 हजार 4493 लोगों की स्क्रीनिंग करवा चुकी है। वहीं 26 हजार 389 लोगों की होम आइसोलेशन अवधि पूरी करवा दी है। जबकि अभी भी चिकित्सा विभाग की टीमों ने 5 हजार 354 घरों के 36 हजार 702 लोगों का सर्वे किया गया है।

5 positives found in district including Dausa city

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned