511 कोरोना संदिग्धों की नहीं मिली रिपोर्ट, संदिग्धों की संख्या 1200 पार हुई

511 suspects not reported, number of suspects exceeded 1200: जिला अस्पताल में पांच दिन से रखे एक शव की रिपोर्ट का भी इंतजार है

By: gaurav khandelwal

Updated: 18 Apr 2020, 06:04 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए 1206 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से अभी तक चिकित्सा विभाग को 695 लोगों की रिपोर्ट मिल पाई है। विभाग को अभी तक 511 संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार है। इन अप्राप्त रिपोर्टों में जिला अस्पताल में पांच दिन से रखे एक शव की रिपोर्ट का भी इंतजार है।

511 suspects not reported, number of suspects exceeded 1200


चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब तक दौसा जिला मुख्यालय, लालसोट एवं अन्य स्थानों से आए 1206 संदिग्धों के सैम्पल लेकर जांच के लिए जयपुर भिजवाए जा चुके हैं। 511 लोगों की रिपोर्ट नहीं मिलने से बकाया का आंकड़ा निरन्तर बढ़ता ही जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि चिकित्सा विभाग को अब तक जो रिपोर्ट जयपुर से मिल चुकी है, उनमें से 12 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें पांच दौसा व सात लालसोट के निवासी है। इस सम्बन्ध में जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. सीएल मीना ने बताया कि शनिवार को कुछ लोगों की रिपोर्ट आई है , लेकिन वे सभी नेगेटिव हैं। जिला अस्पताल में कैलाई के जिस युवक का शव रखा हुआ है, उसकी रिपोर्ट के लिए जयपुर में कई बार बोला जा चुका है, लेकिन अभी जयपुर से रिपोर्ट मिल ही नहीं रही है।


40 लोग भर्ती
चिकित्सा विभाग दौसा से प्राप्त आंकड़ों की माने तो आइसोलेशन वार्ड में 40 मरीज भर्ती हैं। इसी प्रकार क्वारेंटाइन के लिए 89 संदिग्धों को रखा है। 5 हजार 206 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया। वहीं 12 हजार 541 लोगों को आइसोलेशन में 14 दिन पूरे हो चुके हैं।

511 suspects not reported, number of suspects exceeded 1200

संक्रमण का खतरा
चिकित्सा विभाग ने जिन लोगों को चिह्नित कर उनके सैम्पल लेकर जयपुर भेज दिए और लोगों को उनके घरों में ही क्वारेटाइन व आइसोलसन में रहने के निर्देश दिए हैं यदि उनमें से कई संदिग्ध अन्य लोगों के सम्पर्क में आते हैं तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। क्योंकि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तो चिकित्सा विभाग उनको भर्ती कर लेता है, लेकिन पहले तो खतरा ही मण्डराया रहता है।

511 suspects not reported, number of suspects exceeded 1200

कोरोना कर्मवीर योद्धाओं की स्क्रीनिंग शुरू


बांदीकुई. कोरोना वायरस से लड़ रहे चिकित्साकर्मी, पुलिस के जवान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा-सहयोगनी एवं शिक्षकों की भी अब स्क्रीनिंग होगी। इसके लिए शनिवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने पुलिस थाने पहुंच पुलिस के जवानों की स्क्रीनिंग की। दल में शामिल डॉ. एसआर शर्मा, सूर्यप्रकाश शर्मा एवं राजकुमार मिश्रा थे। उन्होंने बताया कि पहले विदेश, अन्य रा’य व जिलों से आए लोगों की स्क्रीनिंग की गई थी और इन लोगों को होम आइसोलेट किया गया।

ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में इन लोगों की निगरानी के लिए लगाए गए कार्मिक, लॉकडाउन की पालना कराने वाले पुलिस के जवान एवं अन्य कार्मिकों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इससे ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा। उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा एवं ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.आरपी मीणा सहित अन्ध अधिकारी कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। इस मौके पर पुलिस वृत्ताधिकारी संजयसिंह चम्पावत एवं थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार मीणा भी मौजूद थे।

511 suspects not reported, number of suspects exceeded 1200

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned