script7 लाख की चोरी, बरामदगी 1 करोड़! | 7 lakhs of theft recovery 10 million | Patrika News

7 लाख की चोरी, बरामदगी 1 करोड़!

locationदौसाPublished: Sep 18, 2017 08:09:34 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

मेहंदीपुर बालाजी की एक धर्मशाला से सात लाख रुपए की चोरी के दर्ज मामले में भारी धनराशि बरामद होने से प्रकरण चर्चा का विषय बन गया है।

mahendipur balaji news

mahendipur balaji news

मेहंदीपुर बालाजी. कस्बे की एक धर्मशाला से सात लाख की नकदी व एक किलो सोना चोरी के मामले में पुलिस ने अब तक एक करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद कर ली है। ऐसे में सात लाख रुपए की चोरी के दर्ज मामले में भारी धनराशि बरामद होने से प्रकरण चर्चा का विषय बन गया है। पुलिस भी नहीं बता पा रही है कि यह धनराशि आरोपितों के पास कहां से आई। पुलिस का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ के बाद ही खुलासा हो सकेगा। पुलिस ने रविवार को भी एक कार व अलग-अलग जगहों से करीब 67 लाख की नकदी बरामद की है।

थाना प्रभारी दिलीपसिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित विश्राम सैनी की निशानदेही पर 15 लाख व सूरज बैरवा से 32 लाख 50 हजार रुपए दिल्ली से बरामद किए। वहीं आरोपित सुरेन्द्रसिंह की निशानदेही पर उसके ससुराल अजमेर जिले के पीसांगन उपखण्ड के सेटन गांव से 20 लाख 24 हजार रुपए व सुरेन्द्रसिंह के घर से एक कार बरामद की।

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित सुरेन्द्र ने चोरी के 6 लाख रुपयों से कार खरीदी थी। ऐसे में पुलिस ने रविवार को दिल्ली व अजमेर में दबिश देकर कुल 67 लाख 74 हजार की नकदी जब्त कर ली। इससे पूर्व भी पुलिस ने आरोपित मानसिंह, भूपेन्द्रसिंह, सुरेन्द्रसिंह, सूरज बैरवा व विश्राम सैनी से 34 लाख 26 हजार की नकदी बरामद की थी। इस तरह पुलिस ने एफआईआर में दर्ज नकदी से कई गुना अधिक नकदी बरामद की है।

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों से गहन पूछताछ कर नकदी बरामद करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। एफआईआर में दर्ज तथ्यों से ज्यादा नकदी मिलने के बारे में जांच की जा रही है। एफआईआर दर्ज कराने वाले से भी इस सम्बंध में जानकारी जुटाएंगे। वारदात में शामिल अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि गंगा धर्मशाला के मैनेजर ने पिछले दिनों पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था कि धर्मशाला के एक कमरे से अज्ञात चोर 7 लाख रुपए व एक किलो सोना चोरी कर ले गए। इसके बाद एसपी योगेश यादव के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने जांच करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर अब तक एक करोड़ से अधिक की नकदी व कार बरामद कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो