script81 corona infected found, in dausa | 81 कोरोना संक्रमित मिले, अकेले महुवा में 45 केस | Patrika News

81 कोरोना संक्रमित मिले, अकेले महुवा में 45 केस

81 corona infected found, in dausa- जिले में 632 हुए एक्टिव रोगी

दौसा

Published: January 15, 2022 06:28:12 pm

दौसा. जिले में शनिवार को 81 कोरोना संक्रमित पाए गए। अब कुल कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 632 हो गई है। वहीं 17 मरीज रिकवर भी हुए हैं। 567 मरीज होम आइसोलेशन में हैं तथा तीन मरीज जयपुर के चिकित्सालय में भर्ती है। जिले के कोविड अस्पताल खाली पड़े हैं।
81 कोरोना संक्रमित मिले, अकेले महुवा में 45 केस
81 कोरोना संक्रमित मिले, अकेले महुवा में 45 केस
81 corona infected found, in dausa


सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि दौसा सिटी में 2, दौसा ब्लॉक 1, बांदीकुई 0, लालसोट 15, सिकराय में 18 व महुवा में 45 कोरोना संक्रमित मिले हैं। दौसा लैब में 78 व 3 केस जयपुर लैब में दौसा जिले के आए हैं। दौसा शहर में जिला अस्पताल व अमरनाथ कॉलोनी में एक-एक केस सामने आया है। एक युवक भांडारेज में भी पॉजिटिव मिला।
81 corona infected found, in dausa

पॉजिटिविटी दर 10.70 प्रतिशत
शनिवार को पॉजिटिविटी दर 10.70 प्रतिशत रही है। वहीं जिले की कुल दर बढ़कर 5.70 प्रतिशत हो गई है। 976 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी।
81 corona infected found, in dausa

सावधानी एवं नियम पालन जरूरी
कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए आवश्यक सावधानियों एवं गाइड लाइन के नियमों की पालना आवश्यक है। फिलहाल हालात पूरी तरह कंट्रोल में हैं, लेकिन असर को बढऩे से रोकने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपने अंदर लक्षण नजर आते ही आइसोलेट कर चिकित्सक से परामर्श ले लेना चाहिए। कई लोग दवा लेकर घूमते रहते हैं, यह लापरवाही है। आमजन वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग प्रीकॉशन डोज लगवा लें। मास्क व सोशल डिस्टेंस को अनिवार्य बना लें। घर आकर हाथों को अवश्य सैनेटाइज करें।
डॉ. सुभाष बिलोनिया, सीएमएचओ दौसा

कहां-कितने कोरोना संक्रमित
ब्लॉक एक्टिव केस
दौसा 148
बांदीकुई 81
लालसोट 184
सिकराय 71
महुवा 148
कुल 632


प्रिकॉशन डोज के लिए चलाया अभियान
जिले में हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोमॉर्बिडिटी (कई बीमारियों से ग्रसित) 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के प्रिकॉशन डोज अभियान में पिछडऩे के बाद शनिवार से जिले में महाभियान शुरू किया गया। शाम तक करीब 1300 लोगों के प्रिकॉशन डॉज लगाई गई। सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि सभी हेल्थ वर्कर्स के तीन दिन में प्रिकॉशन डोज लगा दी जाएगी। पुलिस, शिक्षा, राजस्व सहित अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारी भी डोज लगवा रहे हैं। सीएमएचओ ने नांगल बैरसी, व सोमनाथ यूपीएचसी में वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा भी लिया।
81 corona infected found, in dausa

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.