दौसा जिले में तीसरे दिन आए नौ नामांकन

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: gaurav khandelwal

Published: 15 Nov 2018, 08:07 AM IST

दौसा. जिलेभर की पांचों विधानसभाओं में चुनाव के लिए बुधवार को छह प्रत्याशियों ने नौ नामांकन दाखिल किए। इसमें दौसा रिटर्निंग अधिकारी के पास तीन, बांदीकुई में एक, सिकराय में दो व महुवा में तीन नामाकंन दाखिल हुए। वहीं लालसोट में बुधवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया।

 


दौसा रिटर्निंग अधिकारी डॉ. गोवर्धनलाल शर्मा ने बताया कि दौसा विधानसभा सीट के लिए भारत वाहिनी पार्टी से देवीसिंह ने नामांकन दाखिल किया। वहीं मुकेश कुमार मोर्य व उमाकांत शर्मा ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किए। इधर, नामांकन दाखिल के समय प्रत्याशी व उसके चार समर्थकों के अलावा रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में किसी को नहीं आने दिया गया। कलक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर ही पुलिस जाप्ता तैनात हो गया। उल्लेखनीय है कि दौसा सीट पर अब तक पांच नामांकन दाखि हो चुके हैं। पहले दिन 12 नवम्बर को दिनेश मीना ने दो नामांकन दाखिल किए थे और 14 नवम्बर को तीन प्रत्याशियों ने एक-एक नामांकन दाखिल किया है।

 


पैदल दौड़ा प्रत्याशी


भारत वाहिनी प्रत्याशी देवीसिंह ने गुप्तेश्वर रोड पर सभा कर बाइक पर बैठ कर कलक्ट्रेट पहुंचे। जब चार-पांच मिनट ही शेष रहे तो प्रत्याशी ने रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय तक पैदल दौड़ लगाई। हालांकि वे समय से कार्यालय में पहुंच गए। लेकिन आवेदन उनके पास नहीं था, उनके समर्थक कुछ देर बाद नामांकन लेकर आए।

 


करोड़पति उम्मीदवार, चार केस


भारत वाहिनी पार्टी के उम्मीदवार देवीसिंह करोड़पति हैं तथा उन पर चार मुकदमे भी दर्जहैं। नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र के अनुसार प्रत्याशी व परिवार के पास 4 करोड़ 65 लाख 75 हजार की चल-अचल सम्पत्ति है। साथ ही 33.98 लाख का ऋण भी है। आठवीं पास देवीसिंह का बिजली ठेकेदार का व्यवसाय है। वहीं सिकंदरा थाने में फर्जी इकरारनामा तैयार करने व मकान में तोडफ़ोड़ के एक-एक मामले तथा प्रतापनगर थाना जयपुर में एससी महिला से छेड़छाड़ व मालवीय नगर में मारपीट आदि के मामले दर्ज हैं।

 


इसी तरह निर्दलीय उमाकांत शर्माकी 7 लाख 45 हजार 249 की सम्पत्ति है। बारहवीं पास हंै तथा आपराधिक केस नहीं है। वहीं मुकेशकुमार मौर्य व परिवार की 15 लाख 76 हजार 200 की कुल सम्पत्ति है तथा 2 लाख 20 हजार का ऋण भी ले रखा है। आपराधिक मुकदमा नहीं है तथा बीएससी-एलएलबी शैक्षणिक योग्यता है।

 


बांदीकुई. विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को एक प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। सुबह 11 बजे से प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया। उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा ने बताया कि भोपान की ढाणी बसवा निवासी रामफूल मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामाकंन दाखिल किया। इस दौरान प्रत्याशी के समर्थन में आई महिलाएं राजनीति से जुड़े लोक गीत गाती रही। (नि.सं.)

 


सिकराय . बसपा प्रत्याशी फैलीराम बैरवा ने बुधवार को शुभ मुहूर्त में ढोल नगाड़ोव सर्मथकों क साथ उपखंड कर्यालय पहुंचे।
जहां उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी मीनाक्षी मीना को नामांकन सौंपा। इस दौरान मंडल अध्यक्ष छाजूलाल मीना सहित कई समर्थक मौजूद थे।

 


लालसोट. विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को तीसरे दिन भी एक भी नामांकन दर्ज नहीं हुआ। रिटर्निंग अधिकारी सुनील आर्य ने यह जानकारी दी। (नि.सं.)


महुवा ग्रामीण. महुवा विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को बसपा प्रत्याशी विजयशंकर बोहरा ने उपखण्ड कार्यालय पहुंच कर नामांकन दाखिल किया। प्रत्याशी ने तीन नामांकन दाखिल किए।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned