scriptबगड़ी गांव में भीषण अग्निकांड, दो गैस सिलेेण्डर फटने से मचा हड़कंप | A gruesome fire in Bagri village, two gas cylinders burst | Patrika News

बगड़ी गांव में भीषण अग्निकांड, दो गैस सिलेेण्डर फटने से मचा हड़कंप

locationदौसाPublished: May 09, 2019 08:11:21 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

आग में जली आधा दर्जन थडिय़ां

lalsot aag

बगड़ी गांव में भीषण अग्निकांड, दो गैस सिलेेण्डर फटने से मचा हड़कंप

लालसोट. उपखण्ड के बगड़ी गांव में मंगलवार रात करीब दस बजे हुए भीषण अग्निकांड से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आग में गांव से गुजरने वाले लालसोट-कोटा मेगा हाइवे के पास स्थित आधा दर्जन थडिय़ां व उनके छप्परपोश जलकर राख हो गए। आग के दौरान थडिय़ों में रखे दो गैस सिलेण्डर फटने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।
इस दौरान मची भगदड़ में कई ग्रामीण भी चोटिल हो गए। मंडावरी थाना प्रभारी उदयचंद मीना ने बताया कि मंगलवार रात्रि कुछ थडिय़ों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में मीठालाल, कमलेश, इंद्रराज, राजेश व प्रहलाद की थडिय़ों व थडिय़ों के आगे छाया के लिए लगाए गए छप्परपोश को भी गिरफ्त में ले लिया। आग की जानकारी मिलने पर मौके पर दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर मंडावरी थाना पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और लालसोट दमकल को भी इस बारे में सूचित किया, लेकिन तब तक आग की लपटें पूरी तरह बेकाबू भी हो चुकी थी।
इसी दौरान थडिय़ों में रखे गैस सिलेण्डरों ने भी आग पकड़ ली और कुछ ही देर में दो गैस सिलेण्डर तेज आवाज के साथ विस्फोट करते हुए फट गए। अफरा-तफरी मचने पर ग्रामीणों को भागकर अपनी जान बचाना पड़ा। कई ग्रामीण रोड पर गिरने से चोटिल भी हो गए। कुछ देर बाद मौके पर लालसोट से पालिका की दोनों दमकल भी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

पुलिस कर्मियों ने दिखाई हिम्मत


आग की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे मंडावरी थाना पुलिस के जवानों ने मौके पर बड़ी हिम्मत दिखाई। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। आग के दौरान जब पुलिस कर्मियों को कुछ थडिय़ों में और गैस सिलेण्डर होने की जानकारी मिली तो उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए आग की लपटों के बीच से दो गैस सिलेण्डरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। यदि दोनों गैस सिलेण्डर को समय रहते बाहर नहीं निकालते तो इनके फटने से यह घटना और भी बड़ा रूप धारण कर सकती थी।

मेगा हाइवे पर यातायात बाधित


आग के दौरान गैस सिलेण्डर फटने के बाद करीब एक घंटे तक लालसोट-कोटा मेगा हाइवे पर यातायात भी बाधित रहा। पुलिसकर्मियों ने एहतियात के तौर पर बगड़ी गांव के दोनों और वाहनों को रोक दिया।

थडिय़ों के चद्दर उड़े


आग के दौरान गैस सिलेण्डर फटने के दौरान सभी थडिय़ों के सामान तेज विस्फोट के बाद आसमान में उड़ते नजर आए। थडिय़ों के चद्दर व अन्य सामान तो विस्फोट में उड़कर आस पास के कई पेड़ों में भी अटक गए।

ग्रामीणों ने जताया रोष


आग की सूचना मौके लालसोट से दमकल वाहन देरी से पहुंचने पर ग्रामीणों ने कड़ा रोष जताया। ग्रामीण पारस जैन समेत कई जनों ने बताया कि सूचना के एक घंटे बाद मौके पर दमकल वाहन पहुंचे है, अगर दमकल समय पर पहुंच जाती तो आग से बड़ा नुकसान होने से बचा जा सकता था।

ग्रामीणों ने जताया शक, खंगाले सीसीटीवी फुटेज


मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा अज्ञात जनों पर आग लगाने का संदेह भी जताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जिन थडिय़ों में यह आग लगी है वे सभी थडिय़ां रात में भी खुली रहती है, लेकिन मंगलवार को शादी समारोह में चले जाने के कारण सभी थडिय़ा बंद थी और अज्ञात जनों ने मौका देख कर इनमें आग लगा दी है।
बाद में ग्रामीणों की इस शिकायत की पुष्टि के लिए पुलिस ने बुधवार सुबह दोबारा बगड़ी गांव पहुंच कर पास ही एक दुुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे। मामले को लेकर मंडावरी थाना प्रभारी उदयचंद मीना ने बताया कि आग लगने के कारण अब तक सामने नहीं आ सके हैं। मामले को लेकर अब तक ग्रामीणों की ओर से कोई परिवाद भी नहीं दिया गया है। (नि.प्र.)

ट्रेंडिंग वीडियो