script

दौसा के डिडवाना में चोरों की धमाचौकड़ी

locationदौसाPublished: Jan 20, 2021 01:55:54 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

एक बाइक चोरी, कार को भी चुराने का प्रयास

 दौसा के डिडवाना में चोरों की धमाचौकड़ी

लालसोट के डिडवाना कस्बे में चोरों की धमाचौकड़ी के बारे में पुलिस अधिकारी को जानकारी देते ग्रामीण।

दौसा. लालसोट उपखण्ड के डिडवाना कस्बे में सोमवार रात्रि को चोरोंं ने धमाचौकड़ी मचाते हुए दुपहिया वाहन सहित एक थड़ी में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान ग्रामीणों की सजगता से चोर दो बाइक छोड़ कर भाग छूटे। ग्रामीणों के अनुसार चोरों ने धाकडय़ा ढाणी में एक थड़ी से चोरी करने के बाद बायपास पुलिया के एक थड़ी के ताले तोड़ दिए।
डिडवाना कस्बे से एक बाइक चोरी करने के बाद सामुदायिक भवन के पास एक वैन को चुराने का प्रयास किया, लेकिन उसके लॉक तोडऩे में सफलता मिली और उसके कई सामान चुरा लिए। चोर दो बाइक को चुरा ले गए। इसी दौरान एक बाइक मालिक को पता चला उसने चोरों के पीछे भागते हुए अपनी बाइक को छीन ली, लेकिन चोर एक बाइक को ले जाने में सफल हो गए।
दूसरी ओर मंगलवार सुबह चोरों की धमाचौकड़ी के बाद ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते ुहुए पुलिस गश्त के दावों पर भी सवाल खड़े किए। मामले की जानकारी मिलने पर मौके लालसोट पुलिस भी पहुंची और घटनाओं के बारे में ली।
इस दौरान ग्रामीणों ने कस्बे में नियमित गश्त की मांग की। डिडवाना निवासी रामराज सैनी ने लालसोट थाने में अज्ञात जनों के खिलाफ बाइक चोरी का मामला दर्ज कराया है। लालसोट थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि इस तरह की घटनाओं एक चुनौती मानते हुए गश्त को और अधिक मजबूत किया जाएगा। चोरों व समाज कंटकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दानपात्र से राशि पार
चोरों ने लालसोट शहर के घाटा हनुमान मंदिर पर लगे दान पात्र का ताला तोड़कर हजारों की नकदी पार की। घाटा बालाजी संस्थान ट्रस्ट व श्रृद्धालुओं ने बताया कि चोर रात मंदिर में रखे दान पात्र को तोड़कर नकदी को चुरा ले गए। मीठालाल गौतम, शंभू पुरोहित समेत कई जनों ने इस बारे में पुलिस एक परिवाद दिया है। इसमें बताया कि दस माह पूर्व भी इस तरह की वारदात हो चुकी है, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

शराब की दुकान का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास
लालसोट. रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के सोनड़ गांंव में रात्रि को शराब की एक दुकान का अज्ञात जनों ने शटर उखाड़कर चोरी का प्रयास किया। थाना प्रभारी सुभाषचंद शर्मा ने बताया कि दुकान में पूरी मात्रा में स्टॉक मौजूद मिला है। दुकान संचालक की ओर से कोई मामला दर्ज नही कराया गया।
दूसरी ओर रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में ही चोरी की बाइक पर शराब की एक पेटी ले जा रहे दो युवक पुलिस गश्त को देख कर बाइक छोड़ कर भाग छूटे। थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक दो जनवरी को जयपुर जिलेे के फागी क्षेत्र से चोरी होने की जानकारी मिली है

ट्रेंडिंग वीडियो