बीमारी से परेशान युवक ने खुद को किया जख्मी

चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया

By: Rajendra Jain

Published: 07 Apr 2021, 02:03 PM IST

दौसा. शहर के जयपुर बायपास स्थित बजरंग नगर में एक युवक ने बीमारी से परेशान होकर खुद को जख्मी कर लिया। परिजन उसको जिला अस्पताल ले आए, जहां से चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया।
जिला अस्पताल में आए मरीज के भतीजे ने बताया कि उनके चाचा अजय कुमार पुत्र पांचूराम महावर को काफी समय से मूत्र सम्बन्धी बीमारी है।
परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर के बाद भी उनका ऑपरेशन करवा लिया था, लेकिन वे पूर्ण रूप से ठीक नहीं हो पाए। चिकित्सकों ने दुबारा इलाज के लिए करीब 10 लाख रुपए का खर्चा बताया। अजय कुमार के परिवार की स्थिति दयनीय है। दादी की पेंशन से घर खर्च चलता है। बीमार ने मंगलवार दोपहर चाकू से गले व हाथ की नसों को काट लिया। इससे काफी मात्रा में खून बह गया। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचा दिया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया।

करंट लगने से किसान की मौत
महुवा. थाना इलाके के पलानहेडा गांव में सब्जियों में पानी देते समय करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। थाना पुलिस ने बताया कि राजपाल सैनी अपने खेत में सब्जियों में पानी दे रहा था। इस दौरान करंट लगने से वह अचेत हो गया। परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

फंदा लगाकर झूला युवक, पुलिस ने श्मशान घाट में कराया पोस्टमार्टम
मानपुर. थानांतर्गत जोपाड़ा गांव में एक युवक ने घर के पास फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट ले गए और शव को चिता पर लिटा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को चिता से उठाकर अपने कब्जे में किया और परिजनों से समझाइश शव का पोस्टमार्टम करवाया।
थाना प्रभारी राजकुमार मीणा ने बताया कि सूचना पर जोपाड़ा गांव पहुंचे। जहां श्मशान घाट पर पर 90 से 100 लोगों की भीड़ व परिजन एक युवक का अंतिम संस्कार करने की तैयारी करते मिले। पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि नीरज मीणा (25) निवासी जोपाड़ा सुबह 5 बजे शोच करने के लिए गया था। जहां उसने पेड़ पर लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक शराब पीने का आदी था. परिजनों ने शव को अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी ऊपर रखा हुआ था. जिसकी चिता लगाने की पूर्ण तैयारी थी।
इस पर पुलिस ने मानपुर सीओ संतराम मीना व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर श्मशान घाट में ही चिकित्सकों को बुलाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया। उसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने घटनास्थल का भी जायजा लिया। घटना को लेकर परिजनों ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने व रिपोर्ट देने से मना किया है।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned