scriptक्रिकेट मैच में प्रशासन इलेवन की जीत | Patrika News

क्रिकेट मैच में प्रशासन इलेवन की जीत

locationदौसाPublished: Jan 27, 2022 10:42:23 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

राजेश पायलट स्टेडियम दौसा

क्रिकेट मैच में प्रशासन इलेवन की जीत

क्रिकेट मैच में प्रशासन इलेवन की जीत

दौसा. दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में प्रशासन इलेवन और मॉर्निंग क्लब के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इस मुकाबले को प्रशासन इलेवन ने 61 रन से जीत लिया। शुरुआत में प्रशासन इलेवन के कप्तान जिला कलक्टर कमर उल जमान चौधरी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। अजय मीणा ने सर्वाधिक 52 व दिनेश मीणा ने 40 रन का योगदान दिया। मॉर्निंग क्लब के रोशन जोशी ने दो व मोहन शर्मा ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मॉर्निंग क्लब की टीम निर्धारित 15 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 88 रन ही बना सकी। मोहन शर्मा ने 16 और संदीप मीणा ने 12 रन बनाए। सीताराम मीणा ने तीन और अजय मीणा ने दो विकेट चटकाए। मैच के दौरान एसपी अनिल बेनिवाल ने रोचक कमेंट्री कर दर्शकों का उत्साहवर्धन किया। एएसपी डॉ. लालचंद कायल, कोतवाली प्रभारी लालङ्क्षसह यादव, सदर प्रभारी प्रवीण कुमार, रसद अधिकारी हितेश मीना सहित कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

डीएफए टीम ने 4-0 से जीता मुकाबला
दौसा. जिला फुटबॉल संघ एवं मानक्लब के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस पर मैत्री मैच आयोजित किया गया। इस दौरान डीएफए दौसा की टीम ने मान क्लब को 4-0 से हराया। इस दौरान फुटबॉल खिलाडिय़ों व पदाधिकारियों का सम्मान भी किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर खालिद कुरैशी रहे। विशिष्ट अतिथि कोतवाल लालङ्क्षसह, खेल अधिकारी मानङ्क्षसह, मो. सादिक अब्बासी, सलमान मंसूरी व अध्यक्षता कृष्णावतार शर्मा ने की। इस दौरान मेहताब अली, अतुल नागर, राजकुमार जायसवाल, अब्दुल माजिद, सत्येन्द्र शर्मा, राकेश चौधरी, शब्बीर भाई, एजाजुद्दीन, मुरारी जायसवाल, इब्राहिम, कनीज भाई, राजेन्द्र हरियाणा, अक्षय ङ्क्षसह, समरवीर ङ्क्षसह, आशीष नागर, कपिल राजोरिया, प्रीतिपाल ङ्क्षसह, सुनील बढ़ेरा, विकार अहमद, आसिफ खान, पवन शर्मा, जीशान अली आदि का सम्मान किया गया।
इलेवन स्टार बॉल क्लब ने किया पराजित
बास्केट बॉल का हुआ मैत्री मैच
बांदीकुई. शहर के रेलवे बास्केट बाल मैदान पर जिला बास्केटबॉल संघ के बैनर तले मैत्री मैच का आयोजन हुआ। मैच में सीनियर वर्ग के पुरुष मैत्री मैच में इलेवन स्टार बास्केट बॉल क्लब ने कड़ संघर्ष में ब्लू स्टार क्लब को 75-71अंक से पराजित किया। विजेता टीम की ओर से राज कुमार कसाना ने 37,चिराग सेठी ने 27,नितेश कुमार ने 9अंक बनाऐं। वहीं पराजित टीम की ओर से टीम का नेतृत्व कर रहे मनीष माल ने 27 तरूण यादव ने 19, एवं राहुल वर्मा ने 17अंक बनाए। जूनियर वर्ग मैत्री मैच में इसी तरह संघर्ष देखने को मिला।
जहां खिलाडिय़ों से युक्त टीम बीजी क्लब ने सीपीसी क्लब को 22-21से पराजित कर विजय हासिल की। विजेता टीम की ओर से विष्णु गुर्जर ने 6,गौरव खटाना ने 4, आकाश बैस, दिव्या वेद एवं तुषार यादव ने 2-2अंक बनाए। पराजित टीम की कप्तान पनिका बैरवा ने 15,दक्ष सेन ने 3, नीरज नायक ने 2 अंक बनाए। सब जूनियर वर्ग में पंकज सैनी द्वारा बनाए गए 12अंक की बदौलत बास्केट बॉल क्लब की टीम ने गोल्ड स्टार क्लब को 12-4 से पराजित किया।
पराजित टीम की ओर से अमन मीणा ने 4अंक बनाए। इस मौके पर अतिथि के रूप में मुरलीधर शर्मा, रामनारायण सारसर,राजस्थान बास्केट बॉल संघ के उपाध्यक्ष शशिकांत चतुर्वेदी ने खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो