scriptएसीबी की कार्रवाई के बाद आईजी ने कहा, भ्रष्टाचार की जड़ों को उखाड़ देंगे | After ACB action, IG said, will uproot the roots of corruption | Patrika News

एसीबी की कार्रवाई के बाद आईजी ने कहा, भ्रष्टाचार की जड़ों को उखाड़ देंगे

locationदौसाPublished: Jan 16, 2021 03:21:46 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

एसीबी की कार्रवाई के बाद आईजी ने कहा, भ्रष्टाचार की जड़ों को उखाड़ देंगे

दौसा. पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते जयपुर रेंज आईजी व एसपी।

दौसा. जिले में रहे पुलिस अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी का शिकंजा कसने के बाद दौसा आए आईजी डॉ. हवा सिंह घुमारिया ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि आने वाले वक्त में भ्रष्टाचार की जड़े उखाड़ दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि एसीबी मामले पर काम कर रही है इसलिए वे ज्यादा तो नहीं कहेंगे, लेकिन आने वाले समय में भ्रष्टाचार की जड़ों को उखड़ता देख लिया जाएगा। पुलिसिंग को नकारात्मक से सकारात्मक छवि की तरफ बढ़ाया जाएगा। लोगों का विश्वास कायम करने का प्रयास किया जाएगा।
गौरतलब है कि दौसा के दो एसडीएम ट्रेप होने और तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने से पुलिस-प्रशासन की बदनामी हुई है। ऐसे में अब जनता के सामने स्वच्छ छवि पेश करने के लिए पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। जिले में नए एसपी अनिल कुमार बेनिवाल जुट गए हैं तथा जयपुर रेंज के नए आईजी ने भी पदभार ग्रहण करने के बाद जिले में आकर सभी अधिकारियों की बैठक लेकर मनोबल बढ़ाया है। चर्चा है कि दोनों नए अधिकारी मिलकर दौसा जिले में पुलिस व्यवस्था में सुधार के प्रयास तेजी से करेंगे। इसे लेकर ही गत एक सप्ताह में दो बार पुलिस अधिकारियों की बैठक हो चुकी है।
बैठक में आईजी ने कहा कि अपराधों में कमी लाई जाए। व्यवस्था इस तरह की बने कि अपराधियों में भय हो तथा आम आदमी को न्याय मिले। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। आईजी ने दौसा जिले से ही प्रदेश स्तरीय पुलिस की वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया। दोपहर में पुलिस लाइन में आयोजित सम्पर्क सभा में भी जवानों को ईमानदारी से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। अपराधों के नियंत्रण पर चर्चा की गई।
ये है वो एक्सप्रेस-वे, जिस पर यातायात चालू होने से पहले चली भ्रष्टाचार की गाड़ी
बांदीकुई. जिले में हाल ही में खुली भ्रष्टाचार की परतों के बाद से निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे भी सुर्खियों में बना हुआ है। इस हाइवे का निर्माण पूरा होने में अभी करीब एक साल से अधिक समय लगेगा, लेकिन उससे पहले ही भ्रष्टाचार की गाड़ी दौडऩे के मामले का हाल ही में खुलासा हुआ है। दौसा व बांदीकुई एसडीओ हाइवे निर्माण के मामले में ही रिश्वत लेने पर गिरफ्तार हुए हैं तथा तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल पर भी एफआइआर दर्ज हुई है। इस हाइवे का निर्माण भारतमाला परियोजना के पहले चरण के तहत किया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद दिल्ली से मुंबई के बीच का सफर लोग 12 घंटे में तय कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो