दौसा से टिकट मिलने के बाद बोली सविता मीना, एक खास सपने को पूरा करने का करेंगी प्रयास

दौसा विधायक मुरारीलाल मीना की पत्नी को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

By: gaurav khandelwal

Updated: 29 Mar 2019, 08:59 AM IST

दौसा. दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने सविता मीना को उम्मीदवार बनाया है। सविता मीना दौसा विधायक मुरारीलाल मीना की पत्नी हैं तथा पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। बांदीकुई से दो बार निर्दलीय विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि एक बार डमी प्रत्याशी के रूप में थी। वे दौसा सीट पर रमा पायलट के बाद दूसरी महिला प्रत्याशी होंगी।

 

मुरारीलाल पर दांव खेलना कई दिन से तय माना जा रहा था, लेकिन टिकट पत्नी को मिलेगा या मुरारीलाल मीना को, यह जानने की उत्सुकता बनी हुई थी। मुरारीलाल पत्नी को ही टिकट दिलाने पर अड़े हुए थे। उनकी कोशिश कामयाब हुई। वे गुरुवार शाम ही दिल्ली से लौटे थे। तभी से टिकट मिलने पूरी तरह कन्फर्म हो गया था।

 


टिकट मिलने के बाद बाद बातचीत में सविता मीना ने कहा कि गंगापुर रेल लाइन का काम पूरा कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। राजेश पायलट के इस सपने को पूरा करने में जुटेंगी। वहीं पानी की समस्या पर सविता ने कहा कि पति मुरारीलाल राज्य सरकार के स्तर पर और वे केन्द्र सरकार के स्तर पर तेजी से प्रयास कर दौसा की इस बड़ी समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगी।

 


टिकट मिलने के कारणों पर सविता ने कहा कि पार्टी के निर्णय का वे सम्मान करती हैं। एक दशक से दौसा सीट पर पार्टी को जीत का इंतजार है। इस इंतजार को खत्म करने के लिए पूरी जी-जान लगा दी जाएगी। जनता का प्यार जिस तरह विधानसभा चुनाव में पति मुरारीलाल मीना को मिला, उससे ज्यादा आशीर्वाद अब उन्हें जनता देगी यह विश्वास है। पार्टी में सभी का सहयोग मिलने की बात पर सविता ने कहा कि टिकट सभी मांगते हैं। लेकिन जिसे पार्टी टिकट देती है, बाद में सब मिलकर उसका सहयोग करते हैं।

 

 

पूरी कांग्रेस एकजुट होकर केन्द्र से भाजपा की केन्द्र सरकार को उखाड़ फेंकेगी। जनता से जो झूठे वादे भाजपा ने किए थे उसका सच जनता जान चुकी है। अब जनता भ्रम में नहीं आने वाली। राजस्थान से जिस तरह भाजपा की विदाई की शुरुआत हुई है, उसी तरह अब केन्द्र से भी होगी।

 


रात को मना जश्न


टिकट की घोषणा के बाद रात को जयपुर स्थित मुरारीलाल मीना व सविता मीना के आवास पर मौजूद समर्थकों ने जश्न मनाया। आतिशबाजी कर नारे लगाए। फोनों पर बधाई का दौर चला। अब शुक्रवार करीब 11 बजे दोनों दौसा स्थित आवास पर आए तथा समर्थकों से मिला। दोनों का लोगों ने स्वागत किया तथा जीत का संकल्प लिया।

Congress
gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned