हिंगोटा से चोरी हुई शराब प्रतापगढ़ थाने में जब्त

हिंगोटा से चोरी हुई शराब प्रतापगढ़ थाने में जब्त

pramod awasthi | Publish: Feb, 24 2018 09:04:01 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

रैणी पुलिस ने 20 किलोमीटर तक किया था पीछा, नदी में होकर भागने में हुए थे सफल, प्रतापगढ़ थाना क्षेत्र की पहाड़ी में मिली शराब से भरा लोडिंग वाहन

बांदीकुई. थानान्तर्गत ग्राम हिंगोटा में शुक्रवार रात चोरों ने दूकान का ताड़ा तोडक़र करीब तीन लाख रुपए की शराब पार कर ले गए। घटना का पता सुबह सैल्समैन को ताला टूटा दिखाई देने पर लगा। सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस एवं बिवाई चौकी मय जाब्ते के मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया। हालांकि अलवर जिले के प्रतापगढ़ पुलिस ने शराब से भरा लोडिंग वाहन पहाड़ से जब्त कर लिया है, लेकिन आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए।

 

 

जानकारी के अनुसार दूकान संचालक रामकेश मीणा निवासी सिंदूकी व सैल्समैन शिवराम मीणा शाम साढ़े ७ बजे दूकान बढ़ाकर घर चले गए। चोरों ने दूकान की शटर के ऐंचड़ लगाकर अंदर प्रवेश किया। जहां से विभिन्न ब्रॉण्ड की शराब एवं बीयर चौपहिया लोडिंग वाहन में भरकर रैणी थाना क्षेत्र से होकर गुजर रहे थे कि रैणी पुलिस की नाकाबंदी देख शराब चोरों ने वाहन को घुमा लिया।

 

पुलिस को शक होने पर पीछा करना शुरू कर दिया। जहां शराब चोरों ने पुलिस के वाहन पर बचाव में शराब की बोतले फेंकने का प्रयास भी किया। जहां बालाहेड़ा से बैजूपाड़ा तक सडक़ पर शराब की बोतले पड़ी ग्रामीणों को भी दिखाई दी। हालांकि करीब 20 किलोमीटर तक रैणी पुलिस ने पीछा किया, लेकिन आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर नदी में होकर वाहन को लेकर भागने में सफल हो गए। इस पर कण्ट्रोल पर सूचना देकर नाकाबंदी कराई गई। जहां अलवर जिले के प्रतापगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी में जांच की तो चोर रामजी का गुवाड़ा के समीप पहाड़ पर शराब से भरे लोडिंग वाहन को छोडक़र अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए।

 

 

प्रतापगढ़ थाना प्रभारी विजय तिवाड़ी का कहना है कि चोरी हुई शराब व लोडिंग वाहन जब्त कर लिया गया है। बांदीकुई थाना पुलिस व शराब दूकान संचालक को मौके पर बुलाककर चोरी हुए माल की तस्दीक करा दी गई है। लोडिंग वाहन में नम्बर में भी अंकित नहीं है। ऐसे में सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। रैणी थाना प्रभारी बनवारीलाल का कहना है कि रैणी थाना क्षेत्र में नाकाबंदी करते समय पिकअप आई, लेकिन पुलिस को देख वापस घुमाकर ले जाने लगे तो काफी दूरी तक पीछा किया, लेकिन भागने में सफल हो गए। शराब की बोतले फेंकने जैसी कोई बात नहीं है।

 

उधर बांदीकुई थाना प्रभारी निरंजनपालसिंह का कहना है कि शराब दूकान संचालक की ओर से शिकायत देने पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। शराब एवं लोडिंग वाहन प्रतापगढ़ में बरामद कर लिया है। टीम गठित कर आरोपितों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी धोली गुमटी, गुढ़ाकटला, गुढ़लिया, रलावता एवं गूलर चौराहे पर भी शराब की दूकानों से लाखों रुपए की शराब चोरी हो चुकी है, लेकिन वाहन जब्त होने से अब इन चोरियों का खुलासा होने की भी उम्मीद है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned