अंबेडकर की प्रतिमा खण्डित, ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: gaurav khandelwal

Published: 10 Mar 2019, 08:31 AM IST

महुवा. थाना इलाके के बरीतकी गांव में रात समाजकंटकों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खण्डित कर दिया। इस पर ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी रतनलाल योगी, पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा, थाना प्रभारी अमित कुमार, तहसीलदार जीआर बैरवा, पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा ने ग्रामीणों को समझाया।

 


उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों ने गांव में अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर रखी थी। शुक्रवार रात समाजकंटकों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया। मौके पर पहुंचकर समझाया। शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी, आसपास हो रहे अतिक्रमण को हटाने आदि का आश्वासन दिया। इस पर ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मूर्ति खण्डित करने का मामला भी दर्ज कराया। घटनास्थल पर पहुंची एफएसएल टीम ने तथ्य जुटाए।

 

 


दो बाइक भिड़ी, चार घायल


लालसोट. उपखण्ड के सूरतपुरा गांव के पास एनएच 11 बी पर शनिवार दोपहर एक गाय को बचाने के प्रयास में दो बाइक आमने सामने भिड़ गई।इससे दोनों बाइक पर सवार चार जने घायल हो गए। मंडावरी थाना पुलिस के अनुसार इस घटना में हेमराज मीना, विश्राम बैरवा, रामेश्वर बैरवा एवं जितेन्द्र बैरवा घायल हो गए।जिन्हें मंडावरी सीएचसी पहुंचाया।(नि.प्र.)

 

 

जीप-बाइक भिड़ंत में दो की मौत, एक घायल


खेड़ला. सलेमपुर थानान्तर्गत महुवा-हिंडौन मार्ग स्थित मीणा खेड़ा गांव के समीप शनिवार तड़के एक जीप और बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। सलेमपुर थाना प्रभारी दामोदर गुर्जर ने बताया कि तीन दोस्त महुवा एक शादी समारोह में भाग लेकर अपने गांव के लिए बाइक से रवाना हुए। हिंडौन मार्ग पर मीणा खेडिय़ा के समीप जीप से बाइक की भिड़ंत हो गई।

 

 

इसमें लवकुश शर्मा निवासी मिलकसराय (नादौती) और गणेश योगी भोटवाड़ा (महावीरजी) की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शवों को महुवा मोर्चरी में रखवाया। दोपहर में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए। वहीं हादसे में घायल बाइक सवार प्रदीप जांगिड़ निवासी भोटवाड़ा को महुवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। पुलिस ने जीप को जब्त कर लिया, लेकिन चालक मौके से फरार हो गया।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned