scriptएटीएम कार्ड जेब में, फिर भी खाते से चालीस हजार रुपए पार | ATM card in pocket, still crossed forty thousand rupees from account | Patrika News

एटीएम कार्ड जेब में, फिर भी खाते से चालीस हजार रुपए पार

locationदौसाPublished: Dec 03, 2019 08:05:54 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

ATM card in pocket, still crossed forty thousand rupees from account – मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा शिक्षक को पता

एटीएम कार्ड जेब में, फिर भी खाते से चालीस हजार रुपए पार

बांदीकुई. पीडि़त शिक्षक बाबूलाल शर्मा,बांदीकुई. पीडि़त शिक्षक बाबूलाल शर्मा,बांदीकुई. पीडि़त शिक्षक बाबूलाल शर्मा

बांदीकुई.

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कूकरवाड़ी मेें कार्यरत शिक्षक के खाते से मंगलवार दोपहर करीब 40 हजार रुपए पार हो गए। शिक्षक को मोबाइल पर रुपए आहरण होने का मैसेज आने पर पता लगा। सूचना पर शिक्षक ने बैंक पहुंच मामले की जानकारी ली, लेकिन बैंक प्रशासन भी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे सका। शिक्षक ने बैंक से एटीएम को भी लॉक करवा दिया। देवाड़ा निवासी शिक्षक बाबूलाल शर्मा के खाते में गत 30 नवम्बर 2019 को करीब 46 हजार रुपए तनख्वाह जमा हुई थी। उसे बैंक ऋण के रुपए देने होने के कारण रुपए निकाले नहीं। दोपहर करीब पौने 2 बजे मोबाइल पर एक बार 20 हजार एवं दूसरी बार 20 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज आया। शिक्षक ने बताया कि खाते में कुल 48 हजार 517 रुपए जमा थे।
ऐसे में बाद में 8 हजार 517 रुपए शेष रहे थे। ऐसे में यह राशि नहीं निकल जाए इस डर से एटीएम को ब्लॉक करा दिया। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी गत 26 नवम्बर को उनके खाते से 15 सौ रुपए निकले थे। गौरतलब है कि एटीएम शिक्षक के पास उपलब्ध होने व किसी को भी खाते से जुड़ी जानकारी नहीं देने के बाद भी रुपए निकलना कहीं ना कहीं बैंक प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है। इस प्रकार की घटनाएं लगातार बढऩे से ग्राहक भी बैंक में जमा राशि को लेकर अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगा है। इससे पहले भी शहर में करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों के खाते से इस प्रकार राशि निकलने की घटनाएं हो चुकी हैं और ये घटनाएं बढ़ती जा रही है।
मोरेल बांध से मछली चोरी करते एक गिरफ्तार, एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी जब्त
लालसोट. मोरेल बांध से मछली चोरी के आरोप में लालसोट पुलिस ने एक जने को गिरफ्तार कर एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी जब्त किए हैं। पुलिस ने बताया कि मामले को लेकर उमरद्दीन पुत्र जहुर मोहम्मद निवासी चार दरवाजा, गंगापोल रोड जयपर ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि वह मोरेल बांध में मछली पालन के ठेके में पार्टनर है और सोमवार दोपहर 2 बजे उसके चौकीदार श्यामसिह व हंसराज मीना जब मछलियों की रखवाली कर रहे थे, उसी समय श्रीरामपुरा के पास बाबूलाल मीना निवासी मंडोलिया बांध से मछली चोरी करने के बाद एक कट्टे में भरने के बाद बाइक से भाग रहा था, जिसे चौकीदारों ने पकड़ लिया। इस दौरान मछली पकडऩे के लिए कांटा व डोरी की तलाश में जब बाइक के टूल बॉक्स को खोला तो उसमे एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी मिले। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत
खेड़ला. सलेमपुर थाना इलाके में मंगलवार को हिण्डौन – महुवा सड़क मार्ग पर धौलाकुआ चौराहे पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई।
थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद ने बताया कि बड़ागांव निवासी 25 वर्षीय भानुप्रताप गुर्जर पुत्र भागमल बाइक से महुवा से अपने गांव बड़ागांव आ रहा था। इस दौरान धौलाकुआं चौराहे पर अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने उसे महुवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचाया,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो