एटीएम हैक कर दो जनों के निकाले 74 हजार रुपए

gaurav khandelwal

Publish: Jan, 14 2018 08:44:42 AM (IST)

Dausa, Rajasthan, India
एटीएम हैक कर दो जनों के निकाले 74 हजार रुपए

पीडि़त विद्युत निगम एईएन एवं शिक्षक

दौसा. शहर के लालसोट रोड स्थित रामकरण जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने एसबीआई बैंक के एटीएम से अज्ञात युवक एटीएम हैक कर दो जनों के बैंक खातों से 74 हजार रुपए निकाल ले गए। पीडि़त विद्युत निगम के नांगलराजावतान सहायक अभियंता कालूराम मीना एवं लालसोट के नयावास गांव निवासी शिक्षक राजकुमार महावर है।

 


सहायक अभियंता कालूराम मीना ने बताया कि उन्होंने एटीएम में कार्ड लगाकर 40 हजार रुपए निकालना चाहा, लेकिन एटीएम की स्क्रीन पर एक लाइन आ गई इससे रुपए नहीं निकल पाए। इस दौरान एटीएम चैम्बर के अन्दर एक युवक पहले से ही मशीन के पास खड़ा था। जब एटीएम ने राशि नहीं दी तो पास ही खड़े युवक ने उनसे कहा कि एटीएम खराब हो रहा है।

 

इस पर वे आगे वाले एटीएम पर गए और वहां पर रुपए निकालने लगे। उससे पहले ही उनके मोाबइल में 3 बज कर 45 मिनट पर 40 हजार रुपए निकालने का मैसेज आ गया। इसी प्रकार एटीएम पर खड़े लालसोट के रामगढ़ पचवारा थाना इलाके के नयाबास निवासी शिक्षक राजूकुमार महावर ने बताया कि उन्होंने एटीएम से 6 हजार रुपए निकाले थे। इस दौरान एटीएम चैम्बर के अन्दर एक युवक खड़ा था।

 

उन्होंने रुपए निकाले तो अज्ञात युवक ने एक बटन को दबा दिया, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर 34 हजार रुपए निकलने का मैसेज आ गया। सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि सोमवार को बैंक खुलने पर सीसीटीवी फुटेज देखी जाएगी।

 


नहीं लगता 100 नम्बर पर फोन

 

कहने को तो पुलिस विभाग ने जिले में किसी भी अप्रिय घटना की सूचना देने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम का टेलीफोन नम्बर 100 निर्धारित कर रखा है, लेकिन इन नम्बरों पर टेलीफोन मुश्किल से ही मिलता है।

 

 

बैंक में व्यापारी की जेब साफ


लालसोट. रामगढ़ पचवारा कस्बे में ग्रामीण बैंक की शाखा में गए एक व्यापारी की जेब साफ होने का मामला सामने आया है। कस्बे में पशु आहार की दुकान करने वाले पीडि़त व्यापारी जगदीश शर्मा ने बताया कि वह बैंक क शाखा में रुपए जमा कराने गया था।इस दौरान अज्ञात जने ने जेब में रखे एक हजार तीन सौ रुपए पार कर लिए। (नि.प्र.)

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned