scriptलालसोट में बैंसला के निर्णय पर तय होगी आंदोलन की रणनीति | Bansla's decision will be decided on the strategy of movement | Patrika News
दौसा

लालसोट में बैंसला के निर्णय पर तय होगी आंदोलन की रणनीति

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसाFeb 15, 2019 / 09:07 am

gaurav khandelwal

lalsot gurjar samaj

लालसोट में बैंसला के निर्णय पर तय होगी आंदोलन की रणनीति

लालसोट. उपखण्ड के डिगो गांव में ब्याई माता मंदिर परिसर में गुरुवार को क्षेत्र गुर्जर समाज के लोगों ने आम सभा आयोजित कर गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर चर्चा की। बैठक मेंं क्षेत्र केेे दर्जनों गांवों से आए सैकड़ों जनों ने एक राय होकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के निर्णय पर आगामी रणनीति तय करने करने का निर्णय भी किया।
राजस्थान गुर्जर महासभा के तहसील अध्यक्ष सुमेरसिंह कसाना ने कहा कि पिछले 15 सालों में समाज के लोगोंं को उनका हक नही मिला है, इस बार कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला की अगुवाई में प्रदेश भर में जगह जगह निर्णायक आंदोलन किया जा रहा है, इस बार समाज के लोग अपना हक ले कर ही अंादोलन को समाप्त करेंगे। लादूराम गुर्जर, सुरज्ञान डोई, सुआलाल गुर्जर, रामजीलाल डोई, चंदन गुर्जर, कमल सोनंदा, रामकिशोर नेताजी, रामसिंह धाकड़ी, लक्ष्मीनारायण गुर्जर, प्यारसिंह, सीताराम धाकड़ी, धर्मसिंह, विजय गुर्जर, मीठालाल समेत कई वक्ताओं ने कहा कि हर बार आरक्षण के नाम पर केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा गुर्जर समाज को छला जाता रहा है, इस बार पूरा समाज एकजुट होकर अपने हक के लिए संघर्षरत है और समाज अपना हक लेकर ही हटेगा।
वक्ताओं ने कहा कि लालसोट क्षेत्र के गुर्जर समाज ने भी गुर्जर आरक्षण आंदोलन में भी बढ़ चढ़कर भाग लिया है और आगे भी कर्नल बैसला केे आदेश क्षेत्र का समाज एकजुट हो कर अपने हक के लिए आंदोलन करने को तैयार है। बैठक के बाद गुर्जर समाज के लोगों ने लालसोट तहसीदार को एक ज्ञापन भी देकर समाज के लोगों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को शीघ्र ही पूरा करने की मांग की।
आम सभा को लेकर उपखण्ड प्रशासन व पुलिस प्रशासन भी सजग रहा। मौके पर लालसोट सीओ मनराज मीना एवं थाना प्रभारी करणसिंह भी तैनात रहे और ऐतियात के तौके पर लालसोट पुलिस थाने पर कई थानों से आया पुलिस व आरएसी जवानों का जाप्ता भी तैनात रहा। (नि.प्र.)

Home / Dausa / लालसोट में बैंसला के निर्णय पर तय होगी आंदोलन की रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो