scriptरथयात्रा के साथ बसंत पंचमी मेला शुरू | Basant Panchami fair starts with Rath Yatra | Patrika News

रथयात्रा के साथ बसंत पंचमी मेला शुरू

locationदौसाPublished: Jan 27, 2020 09:18:15 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Basant Panchami fair starts with Rath Yatra: रथयात्रा गांधी चौक स्थित रघुनाथ महाराज के मंदिर से रवाना हुई

रथयात्रा के साथ बसंत पंचमी मेला शुरू

रथयात्रा के साथ बसंत पंचमी मेला शुरू

दौसा. परम्परागत बसंत पंचमी मेला शनिवार को भगवान रघुनाथ की रथयात्रा के साथ शुरू हुआ। रथयात्रा गांधी चौक स्थित रघुनाथ महाराज के मंदिर से रवाना हुई। विभिन्न मार्गों से होती हुई मेला मैदान पहुंची। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह रथयात्रा का स्वागत किया। शहर में झूलते तारों के कारण रथ को निकालने में श्रद्धालुओं को मशक्कत भी करनी पड़ी। वहीं मेले मैदान में भी बड़े झूले व दुकानें लगना शुरू हो गईहैं। हालांकि बसंत पंचमी से मेला परवान पर चढ़ेगा तथा एक पखवाड़े तक रौनक रहेगी।
Basant Panchami fair starts with Rath Yatra


समझाया ‘गुड व बैड टच’


दौसा. ‘स्पर्शÓ सुरक्षित बचपन के लिए एक अभिनव पहल कार्यक्रम आइएएस नवीन जैन के नेतृत्व में दौसा जिले में शनिवार को आयोजित किया गया। 6 टीमों ने 17 स्कूलों में ब”ाों से वार्ता कर गुड व बैड टच के बारे में समझाया। साथ ही बैड टच के समय बचने के तरीकों की जानकारी भी दी। जिला रोजगार अधिकारी जगदीश नारायण निर्वाण ने बताया कि वार्ताओं में 17 स्कूलों के बरी 8 हजार ब”ो व 200 शिक्षकों ने भाग लिया। जैन ने स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल खेड़ला खुर्द, इम्पल्स स्कूल, विवेकानंद स्कूल व महात्मा गांधी राजकीय स्कूल में ब”ाों को संबोधित किया।
धर्म के आधार पर नागरिकता का प्रावधान संविधान विरोधी-सिन्हा


दौसा. पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में महाराष्ट्र से रवाना हुई गांधी शांति यात्रा शनिवार को दौसा पहुंची। इस मौके पर सिन्हा ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) में धर्म के आधार पर नागरिकता देने का प्रावधान है, जो पक्षपातपूर्ण व संविधान विरोधी है। संविधान में धर्म के आधार पर नागरिकता देने का प्रावधान नहीं है। साम्प्रदायिक धु्रवीकरण के लिए सीएए बनाना गलत है। विधेयक के बाद भारत में अशांति का माहौल है। इसे ठीक करने के लिए शांति यात्रा निकाली जा रही है। 30 जनवरी को यात्रा का दिल्ली में समापन होगा।
Basant Panchami fair starts with Rath Yatra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो