लालसोट. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नेहरू गार्डन में वोट बारात के तहत चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अचानक मधुमक्खियों ने बारातियों पर हमला बोल दिया। इससे कार्यक्रम में हड़कम्प मच गया।
मधुमक्खियों के हमले से बचने के लिए भगदड़ मच गई तथा कई कार्मिक गार्डन परिसर से भागकर बाहर निकले। फिर भी करीब एक दर्जन से अधिक लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया।

इस दौरान वोट बारात में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा। बारातियों के लिए की गई नाश्ते की व्यवस्था भी नहीं हो सकी। नाश्ता प्रक्रिया के पूर्व मधुमक्खियों के खौफ से उपस्थित लोग गार्डन से दूर चले गए। कार्यक्रम में मौजूद सरकारी अधिकारी, एसडीएम सहित अन्य कर्मी एवं महिलाएं भी मधुमक्खियों से बचाव करती नजर आए। लोगों ने बताया कि नेहरू गार्डन पर स्थित पेयजल टंकी के पास बड़ी मधुमक्खियों का विशाल छाता बना हुआ था। प्रशासन ने कार्यक्रम करने से पहले सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया।

मधुमक्खियों के चारो और फैलने पर ही उपस्थित लोग सतर्क हो गए अन्यथा सैकडो की तादाद में लोगों को मधुमक्खियों के हमलो से घायल होना पड़ता। फिर भी समय रहते लोग एवं कार्मिक सम्भल गए। वरना कई लोग हादसे के शिकार हो सकते थे। पूरे कार्यक्रम में सरकारी विभाागों के कार्मिकों के अलावा आमजन की सहभागिता नजर नहीं आई।(नि.सं.)

गाजे-बाजे से निकाली वोट बारात
लालसोट. मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उपखण्ड मुख्यालय पर प्रशासन द्वारा नेहरू युवा केन्द्र दौसा के सहयोग से वोट बारात निकाली गई। इसमें 6 मई को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। वोट बारात में डमी दुल्हा और दुल्हन भी बनाए गए। पंचायत समिति परिसर से बारात व दुल्हे की गाजे बाजे के साथ निकासी निकाली गई, जो विभिन्न मार्गों से होती हुई नेहरू गार्डन पहुंची। कला जत्था के कलाकारों ने लोक गीतों के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर वोट के महत्व की जानकारी दी।

कलाकारों ने नृत्य पेश कर मतदाताओं को जागरूक किया। इसके पश्चात पंचायत समिति सभा भवन में स्वीप जिला नोडल प्रभारी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेपी बुनकर ने कार्मिकों व लोगों को मतदान करने की शपथ दिलवाई। स्वीप के जिला समन्वयक महेश आचार्य ने वृद्धजनों एवं विशेष योग्य जनों की मदद कर मतदान कराने की अपील की। एसडीएम सुनील आर्य, विकास अधिकारी योगेश कुमार मीना ने भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सभी को सहयोग करने का आह्वान किया। सीबीईओ गोविन्द नारायण माली ने भी विचार व्यक्त किए। कला जत्था के टीपू मीना एण्ड पार्टी ने रंगारंग प्रस्तुति दी।

एसीबीईओ विनोद नोनिहाल, विद्युत निगम के सहायक अभियन्ता सीएल सैनी, बीसीएमएचओ डॉ. धीरज शर्मा, नायब तहसीलदार रजनी मीना, रामगढ़ पचवारा नायब तहसीलदार सुधा रानी मीना, स्वीप प्रभारी मुकेश सैनी, गोविन्द नारायण शर्मा, नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक महेश जेमिनी, पवनकुमार शर्मा, चुनाव प्रकोष्ठ के रमेश शर्मा, अशोक शर्मा, रविन्द्र जैन, रामखिलाड़ी मीना, गिर्राज गुप्ता आदि थे। (नि.सं.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned