रक्तदान से मिलती है किसी को नई जिंदगी-झालानी

रक्तदान से मिलती है किसी को नई जिंदगी-झालानी

Rajendra Kumar Jain | Publish: Apr, 22 2019 01:38:30 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 01:38:31 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

-शिविर में 71 लोगों ने किया रक्तदान

बांदीकुई. मंदिर श्री बाबा हेड़ाखान महायोग विश्वक्रांति आश्रम ट्रस्ट एवं बांदीकुई पब्लिक स्कूल की ओर से रविवार को सिकंदरा रोड स्थित प्रखर लैब एवं वैलनेस सेंटर पर रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। इसमें 100 लोगों ने पंजीयन कराया एवं 71 लोगों ने रक्तदान किया। इससे पहले शिविर की शुरुआत ट्रस्ट अध्यक्ष हरिशंकर भट्ट, बीपीएस स्कूल सचिव माया झालानी, ट्रस्ट उपाध्यक्ष वैद्य महेन्द्र शर्मा ने पूजा-अर्चना कर की। उन्होंने बताया कि बांदीकुई पब्लिक स्कूल संस्थापक दिनेश झालानी की 12वीं पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है। जो कि गंभीर बीमारी से ग्रसित किसी मरीज के रक्त काम आने से नई जिंदगी दे सकता है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान जैसे पुण्य के कार्य में सहभागीदारी निभानी चाहिए। शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। जीवनधारा ब्लड बैंक के पैथॉलोजिस्ट डॉ.कुणाल पुरोहित, डॉ.राजेश धाकड़, आलोक गर्ग, राजेश गुप्ता, अभयशंकर विजय, चन्द्रप्रकाश डंगायच, महेन्द्र शर्मा, मनोज विजय, राजकुमार माचीवाल, मुकेश बड़ाया, जितेन्द्र रावत, दीपक रावत, डॉ.सोनू गोयल, कुलदीप भौमिया ने भी बढ़चढ़कर शिविर में सहभागिदारी निभाई। शिविर में महिलाओं ने भी रक्तदान किया।(नि.सं.)

गहराया पेयजल संकट, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
सिकंदरा.
क्षेत्र के गढ़, सिकंदरा व बहरावण्डा कस्बे में गर्मी की दस्तक के साथ ही पेयजल संकट गहराने लगा है। एक ओर जहा गर्मी के मौसम में लोगों की पानी की मांग बढ़ गई है, वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के कारण पेयजल किल्लत होने लगी है। इससे लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रह है।
गढ़ गांव में लगी पानी की मोटर करीब दो माह से खराब पड़ी है वहीं मुख्य पाइप लाइन में दर्जनों अवैध कनेक्शन से पानी पहले ही खींच लिया जाता है। इसी प्रकार सिकंदरा कस्बे में मुख्य बाजार में पाइप लाइन में लीकेज के चलते प्रतिदिन सैंकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है। ग्रामीणों ने कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन ध्यान नहीं दिया जाता है।

बहरावण्डा गांव में पांच साल पूर्व बनी उच्च जलाशय टंकी में एक बार पानी नहीं पहुुंचा। कई बार ग्रामीणों ने शिविर में अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। निहालपुरा गांव में जनता जल योजना के तहत बनी पानी की टंकी एक साल से सूखी पड़ी हुई है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से कर समस्या का निराकरण कराने की मांग की है। सरपंच रेणू देवी बैरवा ने बताया कि बजट के अभाव में पाइप लाईन की मरम्मत नहीं हुई। जल्द ही मरम्मत कराई जाएगी।


अवैध शराब बेचते दो गिरफ्तार
नांगल राजावतान. थाना क्षेत्र के गांव खवारावजी व रामपुरा कला से अवैध हथकढ़ व देशी शराब बेचते दो जनों को थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी रजत खींची ने बताया कि गांव खावरावजी सासियों ढाणी से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर अवैध हथकढ़ शराब बेचते हुए गोपाल सासी निवासी खवारावजी को गिरफ्तार किया।

इसके पास से पुलिस ने साढे तीन लीटर हथकढ़ शराब बरामद की। इसी प्रकार गांव रामपुरा कला की बैरवा ढाणी से कमलेश बैरवा निवासी रामपुराकला को अवैध देश शराब बेचते गिरफ्तार किया गया। इसके पास से पुलिस ने देशी शराब के 48 पब्बे बरामद किए। दोनों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned