चुनावी रंजिश के चलते एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष

पूर्व सरपंच समेत 13 जने घायल, सलेमपुरा गांव का है मामला

By: Rajendra Jain

Updated: 08 Oct 2020, 04:22 AM IST

लालसोट. सलेमपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय के बस स्टैण्ड पर बुधवार सुबह चुनावी रंजिश के चलते एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में कुल 13 जने घायल हो गए। घायलों में चार की हालत नाजुक होने के चलते उन्हें जिला चिकित्सालय व रामगढ़ पचवारा सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर किया गया है। रामगढ़ पचवारा एसएचओ अशोक झांझडिय़ा ने बताया कि बुधवार को एक ही परिवार दो पक्षों के बीच लाठी डंडों से खूनी संघर्ष हो गया।

उन्होंने बताया कि दोना पक्षों के बीच पूर्व से ही जमीनी विवाद जारी था और पंचायत चुनावों में हार की रंजिश के चलते बस स्टैण्ड पर दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। इसमें तेरह जने घायल हो गए। जिनमें से एंबुलेंस के जरिए संतोष, हरसहाय, गौरव, सौरभ,पवन, आशीष व सावित्री को जिला चिकित्सालय भेजा गया और पुलिस ने बाबूलाल, गोपाल,लल्लू, निरंजन, तुलसादेवी व एक अन्य घायल को रामगढ़ पचवारा सीएचसी में भर्ती कराया गया।

जिला चिकित्सालय से संतोष व हरसहाय को एवं रामगढ पचवारा सीएचसी से लल्लू व निरंजन को जयपुर रैफर किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी मामले को लेकर दोनो पक्षों की ओर से कोई प्राथमिकी नहीं दी गई। झगड़े के दौरान बस स्टैण्ड पर अफरा-तफरी मच गई। कुछ व्यापारी तो अपनी दुकानें बंद कर भाग छूटे।

झगड़े में एक दर्जन लोगो के आई चोटें
महुवा. क्षेत्र के पालनहेड़ा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें एक दर्जन से अधिक लोगों के चोटें आई है। जिन्हें महुवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई ।
थाना पुलिस ने बताया कि पलानहेड़ा गांव में जमीनी विवाद को लेकर झगड़े में विजेंद्र, धारासिंह, धीरसिंह, मनीष, बीना देवी, बाधाराम ,बने सिंह, चंद्रभान ,ताराचंद, कृपाल सिंह, रामजीलाल मीणा आदि के चोटे आई है जिन्हें उपचार के लिए महुवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा व थाना प्रभारी ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इस मामले को लेकर रामजीलाल मीणा ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned