scriptपहाड़ पर दम तोड़ता गोवंश | Breaks own mountain and its progeny | Patrika News

पहाड़ पर दम तोड़ता गोवंश

locationदौसाPublished: Feb 20, 2017 11:13:00 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

लालसोट प्रशासन की अनदेखी, चारे का अभाव।

Breaks own mountain and its progeny

Breaks own mountain and its progeny

लालसोट. शहर से सटे पहाड़ी क्षेत्र में चारा-पानी की किल्लत होने से गोवंश दम तोडऩे लगा है। रविवार सुबह गोसेवा युवा समिति के सदस्यों ने पहाड़ी इलाकों का दौरा किया तो हालात भयावह नजर आए। समिति के अध्यक्ष मनीष चौबे एवं प्रवक्ता अंशुल सोनी ने बताया कि पहाड़ पर चारा समाप्त होने के से पिछले कुछ दिनों में 15 गायों की मौत हो चुकी है और एक दर्जन से अधिक गाय मरणासन हालत मेें पड़ी है। 
सदस्यों ने बताया कि प्रशासन की ओर से शीघ्र ही गायों के लिए चारे की व्यवस्था नहीं की तथा उन्हें पहाड़ से नीचे नहीं उतारा गया तो पहाड़ पर करीब पांच दर्जन अधिक गोवंश धीरे-धीरे काल का ग्रास बन जाएगी। सदस्यों ने बताया कि गत दिनों भी उपखण्ड अधिकारी को इस बारे में ज्ञापन दिया जा चुका है। प्रशासन की ओर से चारे के अभाव में मरणासन गायों के इलाज एवं चारे की व्यवस्था नहीं की तो समिति द्वारा आंदोलन किया जाएगा। 
उपखण्ड अधिकारी नवरतन कोली ने बताया कि गोसेवा युवा समिति की ओर से दूरभाष पर जानकारी दी गई है। वे सोमवार को पहाड़ी पर जाकर गायों की हालात का जायजा लेंगे। गायों के लिए चारे-पानी की व्यवस्था कराने के साथ बीमार गायों का उपचार भी कराया जाएगा। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो