लाखों रुपए का सामान जला

लाखों रुपए का सामान जला

Rajendra Kumar Jain | Publish: May, 18 2019 11:51:17 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

किराने की दुकान में अज्ञात कारणों से आग

सिकंदरा. थाना इलाके के राजवास गांव में शुक्रवार रात को किराने की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया।
घटना का पता सुबह दुकान मालिक को दुकान खोलने पर लगा। जानकारी के अनुसार राजवास मुख्य स्टैंड पर कमलेश सैनी की किराना की दुकान में रात को आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि दुकान में करीब तीन लाख से अधिक का सामान जल गया।रामकिशन मीणा सहित अन्य लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।

नांगल राजावतान . ग्राम पंचायत लाहड़ीकावास में शुक्रवार को एक छप्परपोश घर में आग लगने से हजारों रुपए का घरेलू सामान जल गया।
पुलिस ने बताया कि गोपाललाल मीना के छप्परपोश घर में अचानक आग लग गई। लपटे देखकर आस-पास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले ही घर में रखा घरेलू सामान अनाज बिस्तर आदि जल गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

अवैध नल कनेक्शन हटवाए
सिकंदरा . गढ गांव में शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर अवैध नल कनेक्शनों को हटवाया।
नायब तहसीलदार प्रेमराज मीणा व जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता राधाकिशन मीणा सहित अन्य अधिकारी जेसीबी लेकर गांव में पहुंचे। जहां पर मुख्य बाजार सहित कई जगह पर लोगों द्वारा किए गए अवैध कनेक्शन को जेसीबी की सहायता से खुदवाकर हटवाया गया। कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत मिली थी कि गांव में कुछ लोगों ने अवैध कनेक्शन किया हुआ है। इससे मुख्य लाइन का पानी कई मोहल्लों में नहीं पहुंच पाता है।
अवैध कनेक्शनों के कारण करीब आधा दर्जन मोहल्लों में जलापूर्ति नहीं हो पा रही थी। इसी को लेकर गांव में अवैध कनेक्शन हटाने की कार्रवाई की है। इस दौरान करीब 15 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी रामचंद्र सैनी, लांका चौकी प्रभारी रामदेव जाट, मुकेश दडग़स, चौथमल मीना आदि मौजूद थे।

बापी औद्योगिक क्षेत्र में बिजली समस्या समाधान की मांग
दौसा. जिला मुख्यालय के समीप बापी औद्योगिक इलाके में पिछले एक पखवाड़े बिजली सप्लाई बाधित होने से औद्योगिक इकाइयों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इस सम्बन्ध में औद्योगिक क्षेत्र संघ के महामंत्री नवीन जोशी के नेतृत्व में अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा है। औद्योगिक क्षेत्र संघ के महामंत्री नवीन जोशी ने बताया कि पिछले कईदिनों से बापी औद्योगिक इकाइयों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हो रही है। इससे फैक्ट्रियां बंद पड़ी है। संघ प्रतिनिधियों ने विद्युत निगम अभियंताओं को भी कई बार अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned