scriptआग से चारा एवं घरेलू सामान जला | Burning fodder and household items by fire | Patrika News

आग से चारा एवं घरेलू सामान जला

locationदौसाPublished: Dec 14, 2019 12:22:05 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

Burning fodder and household items by fire… झुलसने से दो मवेशियों की मौत

आग से चारा एवं घरेलू सामान जला

कोठीन गांव में एक घर में लगी आग से जला चारा व घरेलू सामान।

बांदीकुई . ग्राम पंचायत बैजूपाड़ा के कोठीन गांव में एक घर में लगी आग से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। हालांकि ग्रामीणों ने मिट्टी एवं पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की तेज लपटें बढ़ जाने से काबू नहीं पाया जा सका। पीडि़त मुकेश कुमार मीणा के कच्चे घर में आग लग गई। इससे दो मवेशियों की झुलसने व दम घुटने से मौत हो गई, वहीं दर्जनभर पटिटयां भी टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई। आग से चारा एवं घरेलू सामान भी जल गया। सूचना पर सरपंच प्यारेलाल बैरवा, पूर्व सरपंच प्यारेलाल बैरवा, पटवारी अजीतसिंह गुर्जर एवं बिवाई चौकी पुलिस भी मय जाप्ते के मौके पर पहुंची। जहां घटना का जायजा लेकर नुकसान का आंकलन किया। ग्रामीणों ने सरकार से पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की।
विवाह स्थलों पर आग बुझाने के सुरक्षा उपकरण नहीं मिले तो होगी सीज की कार्रवाई
दौसा. नगर परिषद क्षेत्र में संचालित कोचिंग संस्थान, मैरिज लॉन व काम्पलेक्स-प्रतिष्ठानों में आग बुझाने के सुरक्षा उपकरण नहीं मिलने पर सीज करने की कार्रवाईकी जाएगी। आयुक्त सुरेन्द्र सिंह मीना ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में संचालित कोचिंग संस्थानों व विवाह स्थलों के संचालकों को चेतावनी दी गईकि 30 दिवस के भीतर आग बुझाने के सुरक्षा उपकरण व सफाईकी माकूल व्यवस्था कर लें, नहीं तो सीज करने की कार्रवाईकी जाएगी। इसी प्रकार बिना अनुमति कॉपलेक्स, दुकान या आवासीय भूखण्ड निर्माण कराने पर ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही गन्दगी पाए जाने तथा कचरा पात्र नहीं मिलने पर यूजर चार्जर वसूली की जाएगी। मैरिज गार्डनों में 30 दिन के भीतर नियमानुसार आग बुझाने के सुरक्षा उपकरण लगाए जाएं। अन्यथा उन्हें भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण या अवैध कब्जा पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
खेत में घुसी कार, चालक चोटिल
कालोता. भेड़ोली गांव में शुक्रवार को घने कोहरे के कारण एक कार खेत में कूद गई। इससे चालक को मामूली चोटें आई है। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कार को खेत से बाहर निकाला। भेड़ोली गांव में कोहरे के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। इसके चलते एक कार चालक को खेत के चारों तरफ लगे तार भी नहीं देखे और रोड से 10 फीट नीचे खेत में जाकर कार गिर गई। इस मौके पर मुरारीलाल शर्मा, सीताराम शर्मा, बाबूसिंह राजपूत, पूरणसिंह राजपूत हीरालाल मिस्त्री, भागीरथ जोलियां, घनश्याम ठेकेदार, ताराचंद आदि मौजूद थे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो