नकदी समेत लाखों रुपए का सामान जला

सिकन्दरा थानान्तर्गत ग्राम पंचायत कालाखो अम्बाड़ी में सोमवार शाम दो छप्परपोश घरों में लगी आग से नकदी समेत लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया।

By: Rajendra Jain

Updated: 01 Apr 2020, 02:30 PM IST

कालाखो अम्बाड़ी गांव की घटना
गीजगढ़/ गढ़ोरा.
सिकन्दरा थानान्तर्गत ग्राम पंचायत कालाखो अम्बाड़ी में सोमवार शाम दो छप्परपोश घरों में लगी आग से नकदी समेत लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। घटना में दो भंैस भी झुलस गई। विक्रम मीणा ने बताया कि कालाखो वार्ड चार निवासी राधेश्याम जांगिड़ के छप्परपोश घरों में लगी लगी भीषण आग से बैग में रखी 18 हजार रुपए की नकदी जल गई, वहीं इंंजन, आटा चक्की, अनाज, चारपाई, रजाई-गद्दे, कपड़े, बर्तन चारा सहित अन्य घरेलू सामान जल जाने हजारों रुपए का नुकसान हो गया। दो भैस भी आग की चपेट में आ जाने से झुलस गई। ग्रामीणों ने काफी मशक् कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तक तक सब कुछ जलकर राख हो गया। लोगों ने बताया कि पीडि़त परिवार के लोगो के लिए एक वक्त के भोजन के लिए भी अनाज नहीं बचा। मौके पर पहुंचे ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष किशनलाल मीणा व समाजसेवी जगमोहन मीणा ने पीडि़त परिवार को 40 किलो गेहंू ,तेल, मिर्च ,मसाला सहित अन्य खाद्य सामाग्री मौके पर दी। सरपंच राधा मीणा, पटवारी रामकिशन बैरवा, निरीक्षक विक्रम मीणा, ग्राम विकास अधिकारी पप्पू मीणा, सोनू शर्मा ने आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।


थ्रेसर मशीन में फंसने से युवक की मौत
लालसोट. रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के कालूवास गांव की बैनाड़ा ढाणी में सोमवार देर शाम थ्रेसर मशीन में फंसने से एक युवक की मौत हो गई। पूर्व सरपंच मांगीलाल सींगपुरा ने बताया कि मंगला पुत्र रामधन मीना (30) खेत पर गेहंू का लाण थ्रेसर मशीन से निकाल रहा था, इसी दौरान मशीन में मंगला मीना के फंसने सेे गंभीर घायल हो गया। जिसे जयपुर के एसएमएस चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पूर्व सरपंच ने बताया कि मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव गांव कालूवास पहुंचा।(नि.प्र)


बाहर से आने वालों पर पैनी नजर
भाण्डारेज. उपतहसील मुख्यालय पर पीओ लल्लूराम बैरवा की मौजूदगी में कर्मचारियों की बैठक हुई। इसमें सभी कर्मचारियों से अन्य प्रदेश- जिलों से आए लोगों के बारे में जानकारी लेकर उन पर प्रभारी मोनिटरिंग करने की बात कही गई। कर्मचारियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले बाहर के लोगों के बारे में बताया। उल्लेखनीय हैं कि करीब 100 लोग कस्बे में अन्य जिलों, प्रदेशों व विदेशों से आए हैं। जिनकी प्रभारी मॉनिटरिंग की जा रही हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. अंजना भार्गव ने बताया कि क्षेत्र में जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग की जा रही हैं। एएनएम व आशा सहयोगिनी पूरी नजर रख रही हैं।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned