केश डिपोजिट मशीन तोड़ 73 हजार रुपए पार, कैमरे में कैद हुआ पूरा घटनाक्रम

रात चोरों द्वारा सेंध लगाकर नकदी व अन्य सामान पार कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है।

By: kamlesh

Published: 09 Dec 2017, 09:13 PM IST

लालसोट। शहर के ज्योतिबा फुले सर्किल के पास स्थित यूकों बैंक की शाखा से शनिवार रात चोरों द्वारा सेंध लगाकर नकदी व अन्य सामान पार कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। चोरों ने बैंक के स्ट्रांग रूम को भी तोडऩे का भी प्रयास किया। इस मामले में पुलिस ने बैंक परिसर के आसपास रहने वाले लोगों की मदद से दो युवकों को मौके से व बाद में दो अन्य जनों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना ने बताया कि चोरों ने बैंक की छत पर जाकर बाथरूम पर लगे एगजेस्ट पंखे को तोडऩे के बाद किसी औजार की मदद से दीवार को तोडक़र बैंक में प्रवेश किया और वहां स्ट्रांग रूम की दीवार को भी तोडऩे का प्रयास लेकिन उसमे सफलता नहीं मिलने के बाद आलमारियों को भी तोड़ दिया।

इसके बाद चोरों ने केश डिपोजिट करने वाली मशीन को तोडक़र 73 हजार 500 रुपए की नकदी, दो बायोमेट्रिक डिवायस, एक सीसी टीवी कैमरा, आलमारी में रखे 750 एटीएम कार्ड, तीन कीबोर्ड, चार यूको बैंक ट्रॉफी, एक पॉश मशीन, आठ मॉनिटर, आट एलईडी ले गए। चोरों ने नकदी को ढूंढऩे के प्रयास में सभी काउंटरों पर लगी रैक व अन्य सभी सामान को खंगालकर कागजातों को भी अस्त-व्यस्त कर दिया। बैंक प्रबंधक भंवरसिंह केन ने भी प्राथमिकी देकर मामला दर्ज कराया है।

दो युवकों को मौके से पकड़ा
वारदात के बाद सुबह करीब पांच बजे यूकों बैंक की शाखा के पीछे रहने वाले वाले परिवारों की महिलाओं ने दो युवकों को बैंक के पीछे खाली भूखंड से दो कट्टों में कुछ सामान भरकर ले जाते देखा तो महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया।इसके बाद पास ही खुली चाय की एक दुकान खड़े लोगों ने मौके पर पहुंचकर दोनो युवकों को दबोच पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

हरकत में आया पुलिस प्रशासन
वारदात की जानकारी मिलने पर पूरा पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया। कुछ ही देर बाद मौके पर लालसोट सीओ मोहनलाल व थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना भी पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना पर बैंक प्रबंधक व अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बैंक के भीतर प्र्रवेश किया तो वहां सामान सामान बिखरा और केश डिपोजिट मशीन भी टूट हुई थी। इस दौरान बैंक परिसर में दर्जनों जनों की भीड़ जमा हो गई।

एफएसएल टीम पहुंची
घटना की जानकारी मिलने पर सुबह करीब दस बजे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भी लालसोट पहुंचे और पुलिस अधिकारियों व बैंक अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। अपराह्न करीब तीन बजे एफएसएल टीम व डॉग स्कावड की टीमों ने भी बैंक परिसर पहुंचकर कई जगहों से फिगर प्रिंट उठाएं।

एक कैमरे में कैद हुआ पूरा घटनाक्रम
वारदात के दौरान चोरों ने बैंक परिसर में प्रवेश करने के बाद सभी सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया, लेकिन एक कैमरा कोने में लगा होने से उनकी निगाह से बच गया और इसी कैमरे में पूरा घटनाक्रम भी कैद हो गया। घटना के दौरान चोर ने काउंटर पर रखी एक बोतल से पानी भी पिया। इस कैमरे के फुटेज में एक युवक मुंह पर कपड़ा डालकर सामान को अस्तव्यस्त करते हुए व कम्प्यूटर मॉनिटर व एलईडी को चुराते नजर आया।

तीन-चार युवकों को लिया हिरासत में
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना को लेकर जांच शुरू कर दी है।तीन- चार युवकोंं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज व अन्य साक्ष्य के आधार पर जांच जारी है। उम्मीद है कि शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned