महुवा नगरपालिका क्षेत्र में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे -हुड़ला

- अधिकारियों से चर्चा कर मौका-मुआयना किया

By: Rajendra Jain

Published: 05 Sep 2020, 10:45 AM IST

महुवा. विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने महुवा नगर पालिका के परिक्षेत्र में लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरा को लेकर उपखंड स्तरीय अधिकारियों से चर्चा कर मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि मुख्य बाजार के साथ तहसील रोड, पंचायत समिति, हिंडौन मार्ग , जयपुर बस स्टैंड एवं मंडावर रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालयों में नि:शुल्क इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के लगाने से वारदातों पर अंकुश लग सकेगा। सीसीटीवी कैमरो को पुलिस की निगरानी में रखकर इनका कंट्रोल रूम पुलिस थाना महुवा में बनाया जाएगा। इसके अलावा इन्हें दौसा और जयपुर कंट्रोल रूम से भी जोड़ा जाएगा । नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कस्बे में लगाए जाने वाले कैमरों को लेकर सर्वे कर प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं। जहां करीब सौ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। विधायक ने पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा से क्षेत्र में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर चर्चा की। उपखण्ड अधिकारी रवि विजय, नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी तेजराम मीना, पंचायत समिति के पूर्व सदस्य विजेंदर गुर्जर, जिला परिषद के पूर्व सदस्य महेश सैनी आदि मौजूद थे।

बालाजी मंदिर होगा वातानुकूलित-किशोरपुरी
मानपुर पुलिस सीओ ने महंत से की शिष्टाचार भेंट
मेंहदीपुर बालाजी. मानपुर पुलिस उपाधीक्षक संतराम मीना आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने मंदिर के पट बंद होने के कारण बाहर से ही ढोक लगाकर सुख-समृद्धि की कामना की। इसके बाद मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष महंत किशोरपुरी से शिष्टाचार भेंट कर मंदिर की गतिविधियों एवं आध्यात्मिक विचारों को लेकर चर्चा की। महंत ने मानपुर उपाधीक्षक को बालाजी मंदिर के नवीनीकरण निर्माण कार्य के बारे में बताया कि दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए मंदिर में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। मंदिर के नए स्वरूप में श्रद्धालुओं के लिए दर्शनों की विशेष व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए लाइनों की ऐसी व्यवस्था होगी, जिसमें एक घंटे के अंतराल में श्रद्धालु बालाजी महाराज के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर पूरी तरह से वातानुकूलित एवं हाईटेक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित होगा। सीओ ने बालाजी मंदिर ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और उन्हें साधुवाद दिया। इस दौरान महंत ने सीओ को बालाजी महाराज की प्रतिमा जडित रामायण एवं प्रसादी भेंट की।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned