मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत

Changed weather, relief from heat, rain in dausa: कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर हल्की बारिश हुई

By: gaurav khandelwal

Updated: 23 Apr 2020, 05:57 PM IST

दौसा. जिलेभर में गुरुवार सुबह मौसम का मिजाज बदलने के साथ कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर हल्की बारिश हो गई। सुबह आकाश में बादलों की काली घटा छा गई व गर्जना भी हुई। इसके बाद काफी देर तक कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर हल्की बारिश हुई। बेमौसम बारिश से खेतों में चारा भीग गया और मण्डियों में अनाज भी भीग गया। अभी तक कई जगह पचवारा इलाके में सौंफ की फसल की कटाई हो रही है। ऐसे में बारिश से फसल भी भीगने से नुकसान पहुंचा है।

Changed weather, relief from heat, rain in dausa

जरुरतमंदों को मिलेगानि:शुल्क गेहूं


दौसा. कोरोना महामारी में किसी व्यक्ति को भूखा नहीं सोना पड़े, इसके लिए रा’य सरकार एफसीआई से बाजार दर पर गेहूं खरीद कर खाद्य सुरक्षा से वंचित प्रदेश के 54 लाख पात्र लोगों एवं निराश्रित व्यक्तियों समेत करीब 60 लाख लोगों को दस-दस किलो नि:शुल्क गेहूं उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में केन्द्र सरकार वर्ष 2011 की जनगणना को आधार मानकर ही रा’य को गेहूं का आवंटन कर रही है। जबकि बीते सालों में खाद्य सुरक्षा की पात्रता के दायरे में 54 लाख लोग और आ गए हैं। ऐसे में इन लोगों को एनएफएसए की सूची में शामिल कर अतिरिक्त गेहूं का आवंटन करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है।

नियमों के उल्लंघन पर लगेगा जुर्माना
दौसा. लॉकडाउन के कारण तंबाकू, गुटखा एवं शराब बेचने पर पाबंदी है। अगर कोई बेचता पाया गया तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। जिला प्रशासन ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर थूंकने, मास्क नहीं लगाने व धारा 144 के उल्लंघन आदि पर भी आर्थिक दंड लगाया जाएगा। सरकार लॉकडाउन का उल्लंघन किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। इसी तरह अफवाह फैलाई पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत में किया छिडक़ाव
दौसा. ग्राम पंचायत रलावता लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए मुकेश डोई कुईवाला ने पूरी ग्राम पंचायत के सभी गांवों में सैनेटराइज करवाया। डोई ने बताया कि वह पूरी ग्राम पंचायत में स्वयं के खर्चे से घर - घर छिडक़ाव करवा रहे हैं ताकि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। इस अवसर पर महेन्द्र रलावता, दिलीप व सुरेन्द्र आदि मौजूदथे।

Changed weather, relief from heat, rain in dausa

weather update
gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned