#changemaker: अच्छे लोगों के प्रतिनिधित्व से शुद्ध होगी राजनीति

gaurav khandelwal

Publish: May, 18 2018 11:26:58 AM (IST)

Dausa, Rajasthan, India
#changemaker: अच्छे लोगों के प्रतिनिधित्व से शुद्ध होगी राजनीति

राजस्थान पत्रिका की ओर से 'स्वच्छ करें राजनीति' अभियान के तहत चेंजमेकर्स बदलाव के नायक को लेकर अभिभाषक कक्ष में टॉक शो

बांदीकुई. राजस्थान पत्रिका की ओर से 'स्वच्छ करें राजनीतिÓ अभियान के तहत चेंजमेकर्स बदलाव के नायक को लेकर अभिभाषक कक्ष में टॉक शो कार्यक्रम हुआ। इसमें बार एसोसिएशन अध्यक्ष नवीन गुर्जर ने कहा कि राजनीति को शुद्ध किए जाने का यह अभियान अंजाम तक जरूर पहुंचेगा। एडवोकेट धर्मेन्द्र मिश्रा ने कहा कि स्वच्छ, बेदाग एवं समाजसेवा से जुड़े लोगों को राजनीति में आने का मौका देना चाहिए।

 

एडवोकेट अशोक पोषवाल ने कहा कि शिक्षित जनप्रतिनिधि होने पर ही देश के विकास एवं उत्थान में बढ़-चढ़कर सहभागीदारी निभा सकते हैं। पत्रिका की यह मुहिम राजनीतिक परिदृश्य को बदलने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। एडवोकेट मुकेश शर्मा ने कहा कि इस अभियान के जरिए जातिवाद एवं क्षेत्रवाद खत्म होगा।

 


इस अभियान में युवाओं से लेकर बुजुर्गों को भी जोड़ें। अधिवक्ता विनोद बैरवा ने कहा कि जब तक भ्रष्टाचार देश से जड़ से खत्म नहीं होगा, तब तक राजनीति का शुद्धिकरण नहीं होगा। ऐसेे में भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर ठोस कार्रवाई हो। राजनीति को स्वच्छ करने के लिए लाया गया दल-बदल विधेयक भी राजनीति को शुद्ध नहीं कर सका।

 

एडवोकेट राकेश विजय ने कहा कि राजनीति स्वार्थ की हो गई। पद पर पहुंचने वाले लोग अपने लोगों को फायदा पहुंचाते हैं। पत्रिका का यह अभियान राजनीति के शुद्धिकरण के लिए सराहनीय प्रयास है। इस मौके पर अधिवक्ता महेन्द्र तंवर, अशोक पोषवाल किशनलाल सोडिय़ा, लक्ष्मीनारायण मीणा, भगवानसहाय सैनी, रमेशचंद सैनी, मुकेश चौधरी, अनिल पोषवाल, कमलसिंह महावर, अरूण वर्मा, विजय मिश्रा, श्यामलाल बैरवा ने भी विचार व्यक्त किए। (नि.सं.)

 

 

राजनीति में जनता के प्रति जवाबदेही आवश्यक


लालसोट. राजस्थान पत्रिका के स्वच्छ करो राजनीति चेंजमेकर्स बदलाव के नायक महाभियान के तहत न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की संगोष्ठी हुई। इसमें वकीलों ने कहा कि राजनीति में भ्रष्टाचार को बिल्कु ल भी जगह नहीं मिलनी चाहिए। राजनीति में पारदर्शिता के साथ ईमानदारी बरतना एवं जनता के प्रति जवाबदेही रहना आवश्यक है।

 

वकीलों ने संकल्प लिया कि पत्रिका के इस अभियान में हिस्सा लेकर या तो खुद इस बदलाव के नायक बनेंगे या फिर ऐसे लोगो को ढूंढ़कर आगे लाएंगे, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रेमस्वरूप लामडा, देवीसिंह चौहान, सुदीप मिश्रा, बाबूलाल हाड़ा, श्यामसुन्दर मिश्रा, कमलेश सैनी, संजीव जोशी, सम्राट पंाखला, चन्द्रभान सिंह, अशोक चौधरी, गणेश शर्मा, रमेश सैनी, संजय पारीक, वैभव गुरावा, अरिहंत जैन, प्रकाश शर्मा डिडवाना ने विचार व्यक्त कर स्वच्छ राजनीति का संकल्प लिया। (नि.सं.)

 


महुवा. राजस्थान पत्रिका के स्वच्छ करो राजनीति महाभियान के तहत अधिवक्ताओं की सेमीनार हुई। इसमें अधिवक्ताओं ने संकल्प लिया कि वे स्वच्छ राजनीति के लिए खुद सक्रिय होकर अन्य को भी प्रेरित करेंगे। रतनचंद शर्मा, मुकेश सिंह कुशवाह, विष्णु सिंह, भवर सिंह गुर्जर ने पत्रिका की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि इससे लोग स्वच्छ व बेदाग छवि के राजनेता का चुनाव कर सकेंगे। हरिशंकर शर्मा, धर्मसिंह, मनोज जैन, उर्मिला राजावत, रामावतारसिंह, भूपेन्द्र सिंह, महेन्द्र शर्मा विनोदकुमार, नरेन्द्रकुमार आदि ने विचार व्यक्त किए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned