scriptचेंजमेकर्स: स्वच्छ छवि के व्यक्ति को बनाएं प्रत्याशी | Changemakers: Create a clean image person, candidate | Patrika News

चेंजमेकर्स: स्वच्छ छवि के व्यक्ति को बनाएं प्रत्याशी

locationदौसाPublished: Mar 25, 2019 08:58:12 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Changemakers

चेंजमेकर्स: स्वच्छ छवि के व्यक्ति को बनाएं प्रत्याशी

बांदीकुई. राजस्थान पत्रिका की ओर से राजकीय चिकित्सालय के पीछे रविवार को चैंजमेकर्स व वॉलिन्टियर्स की बैठक आयोजित हुई। इसमें लोगों ने स्वच्छ छवि एवं ईमानदार व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने की बात कही। जो कि जातिवाद एवं क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर सभी वर्गों को साथ लेकर विकास को गति दें। बैठक में बनैसिंह माल ने कहा कि दौसा जिला पानी की समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में पानी की समस्या के समाधान के लिए चुनावी घोषणा पत्र में राजनीतिक दलों को शामिल करना चाहिए। इसके लिए जिला स्तर पर एजेंडा तैयार किया जाना चाहिए।
नवलकिशोर सैनी ने कहा कि बांदीकुई को जिला बनाया जाए। क्योंकि जिला घोषित किए जाने के लिए जो भी मापदण्ड हैं। उनको बांदीकुई पूरा कर रहा है। इससे लोगों को राहत मिल सके। फूलसिंह जाट ने आगरा फाटक जाम की समस्या एवं राजकीय चिकित्सालय में रिक्त पद भरने व चिकित्सालय को जगह की कमी के चलते अन्यत्र शिफ्ट किए जाने की बात कही।

बृजमोहन सैनी ने महिला महाविद्यालय सरकारीकरण कराए जाने की बात कही। क्योंकि कॉलेज का सरकारीकरण नहीं होने से छात्राओं को अधिक शुल्क देकर प्रवेश लेना पड़ता है। वहीं पानी निकास के लिए सीवरेज प्लान तैयार किया जाए। क्योंकि बारिश के दिनों में शहर के अधिकांश मार्गों पर पानी भराव होने से लोगों का निकलना तक मुश्किल हो जाता है। इस मौके पर बाबूसिंह, कालूसिंह गुर्जर, मुकेश शर्मा, रामकिशोर बैरवा, गोपालसिंह भाण्डेड़ा, विश्राम गुर्जर, सुरेश शर्मा, महेन्द्र कुमार, राकेश जोशी, सुरेशचंद सैनी एवं वीरेन्द्र माल सहित अन्य लोगों ने भी विचार व्यक्त किए।
Changemakers

देश की बागडोर सुरक्षित हाथों में जाएं


महुवा. राजस्थान पत्रिका के अभियान चेंजमेकर्स राजनीति में बदलाव के लायक अभियान के तहत रविवार को कस्बे के मंडावर रोड पर लोकसभा चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्र के चंजमेकर्स की बैठक आयोजित हुई। जिसमें लोगों ने कहा कि चुनाव के समय पार्टियों द्वारा घोषणापत्र में किए जाने वाले वादों को जमीनी हकीकत के साथ जोड़कर देखना चाहिए। हमें झूठे आश्वासनों में नही फंसकर स्वच्छ एवं बेदाग छवि के उम्मीदवारों के पक्ष में ही अपना वोट डालना चाहिए।
इस दौरान नगेन्द्र योगी ने कहा कि वर्तमान समय में युवाओं के लिए बेरोजगारी प्रमुख समस्या बनकर सामने आई है। जिसके समाधान के लिए निर्वाचित सरकार को स्थाई समाधान हेतु ठोस निर्णय लेने की आवश्यकता है। जिससे पढ़े-लिखे युवाओं का भविष्य अंधकार में जाने से बच सकें । युवराज सिंह राजपूत ने कहा कि देश में शांति व्यवस्था व सुरक्षा बनाए रखने के लिए सत्ता की बागडोर ऐसे प्रधानमंत्री के हाथ में जानी चाहिए जो देश हित में ठोस कदम उठाने तथा निर्णय लेने में सक्षम हो।
एडवोकेट दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा की जाने वाली फिजूलखर्ची पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए। कई उम्मीदवार मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने के लिए उन्हें तरह-तरह के प्रलोभन देकर वोट खरीदने की कोशिश करते हैं। जिनके ऊपर अंकुश लगाया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज लोकसभा में ऐसे उम्मीदवार की आवश्यकता है, जो सरकारी कार्यालयों, विद्यालय की सुचारू रूप से क्रियान्वित करवा सकें। विद्यालय में शिक्षकों की कमियों को पूरा कर सके तथा सरकारी कार्यालय समय पर खुले जहां आम जन के कार्य सुलभ तरीके से हो।

लक्ष्मीनारायण ने कहा कि पार्टियों को युवा उम्मीदवारों को मौका देना चाहिए जो नई सोच के साथ विकास की गति को आगे बढ़ा सकें। इस मौके पर नवीन सिंघल, नरेश योगी, हरिसिंह राठौड़, पिन्टू सैनी व हरदयाल मीना आदि ने विचार व्यक्त किए।
Changemakers
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो