script

बेटिकट यात्रियों की रोकथाम के लिए लगेंगी चैक पोस्ट

locationदौसाPublished: Nov 02, 2018 08:33:15 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa roadways depot

बेटिकट यात्रियों की रोकथाम के लिए लगेंगी चैक पोस्ट

दौसा ग्रामीण. दीपावली के सीजन में यात्रीभार की अधिकता के मद्देनजर बेटिकट यात्रियों की रोकथाम के लिए दौसा आगार की ओर से शुक्रवार से तीन जगहों पर चैक पोस्टें संचालित की जाएगी। इससे आगार की आय में बढ़ावा होने के साथ ही अधिक यात्रीभार वाले मार्गों पर अधिक बसों का संचालन किया जा सकेगा।

जानकारी के अनुसार राजस्थान राÓय पथ परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक यातायात ने 30 अक्टूबर 2018 को दौसा आगार के अधीन संचालित मार्गों पर चैक पोस्ट लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार 2 से 12 नवम्बर तक भाण्डारेज मोड़, बस्सी चक एवं बीगास मोड़ पर चैक पोस्ट लगाई जाएगी। इसके लिए बस्सी चक पर सुबह 6 से 2 एवं दोपहर 2 से रात 8 बजे तक दो शिफ्टों में कर्मचारी लगाए जाएंगे।
भाण्डारेज मोड़ एवं बीगास मोड़ पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चैकपोस्ट संचालित होगी। प्रत्येक चैकपोस्ट पर एक शिफ्ट में दो-दो कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा। ऐसे में त्योहार का सीजन होने के कारण बस में सवार सभी यात्रियों के टिकट जारी किए जा सकेंगे, वहीं अधिक यात्रीभार वाले मार्गों पर अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा सकेगा।
उल्लेखनीय है कि रोडवेज कर्मचारी संयुक्त मोर्चे की ओर गत दिनों करीब 20 दिनों की हड़ताल की गई थी। इससे रोडवेज की आय प्रभावित हो गई थी। ऐसे में अब रोडवेज प्रशासन की ओर से आय बढ़ाने की कवायद की जा रही है।

यात्रीभार बढ़ेगा
दौसा आगार की ओर से तीन स्थानों पर चैकपोस्ट लगाई जाएगीं। इससे बेटिकट यात्रियों के टिकट जारी किए जा सकेंगे। वहीं अधिक यात्रीभार वाले मार्गों पर अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।
कैलाशचन्द्र मीना, मुख्य आगार प्रबंधक, दौसा
नाबालिग को किया दस्तयाब


बसवा ञ्च पत्रिका. कस्बे से अपहृत नाबालिग को पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है। थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि 14 अक्टूबर को कस्बा निवासी नाबालिग के पिता ने वहीं के नरेन्द्र सैनी के खिलाफ बेटी का अपहरण कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था।
इस पर पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देश पर थाना प्रभारी चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। आरोपी के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर टीम को पंजाब रवाना किया गया। पुलिस ने नाबालिग को भटिण्डा (पंजाब) रेलवे स्टेशन से दस्तयाब किया । प्रकरण में आरोपी की तलाश जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो