scriptऊनी वस्त्र पाकर खिलखिलाए बच्चे | Children blossomed after getting woolen clothes | Patrika News

ऊनी वस्त्र पाकर खिलखिलाए बच्चे

locationदौसाPublished: Dec 14, 2019 12:40:47 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

Children blossomed after getting woolen clothes… सर्दी से हो सकेगा बचाव

ऊनी वस्त्र पाकर खिलखिलाए बच्चे

दौसा के समीप राजकीय माध्यमिक विद्यालय रोहड़ाकला में ऊनी वस्त्र वितरित करते रोटरी क्लब के पदाधिकारी।

दौसा . राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय रावण का टीला में अध्ययनरत 155 बालक-बालिकाओं को ऊनी वस्त्र वितरित किए गए। प्रधानाध्यापिका गुलाब बुटोलिया ने बताया कि ठिकाना मंदिर श्रीगोविंददेव जी जयपुर की ओर से अध्यापक विकास तिवाड़ी के प्रयासों से वस्त्र प्राप्त हुए। ऊनी वस्त्र पाकर बालकों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। इस दौरान कौशल शर्मा, सन्तोष लोटन, ममता बेनीवाल आदि थी। इस अवसर पर विद्यालय-अभिभावक समिति की बैठक में विकास कार्यों पर भी चर्चा की गई।
इसी तरह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिशुवाली ढाणी कालीपहाड़ी में कक्षा एक से पांच तक के 45 विद्यार्थियों को आरपीएससी शिक्षक फोरम के तत्वावधान में देवेन्द्र यादव मेमोरियल ट्रस्ट दौसा के आर्थिक सहयोग से जर्सी वितरण किया गया। फोरम के प्रवक्ता अभय सक्सेना ने बताया कि बालकों को सर्दी के बचाव का साधन उपलब्ध कराना पुण्य का कार्य है।जर्सी का वितरण संस्था प्रधान प्रभुनारायण मीणा व अध्यापिका ललिता देवी ने किया।
इसी प्रकार रोटरी क्लब दौसा की ओर से शुक्रवार को रोहड़ाकला स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में 111 विद्यार्थियों को जर्सियों का वितरण किया गया। जर्सी पाकर विद्यार्थियो के चेहरे खिल उठे। डॉ. आदित्य शर्मा ने कहा कि समाज के अन्य व्यक्तियों को भी आगे आकर सहयोग करना चाहिए। विनोद गौड़ ने भी बच्चों को परीक्षा में सफल होने के गुर बताए।
प्रधानाध्यापिका वन्दना मीना ने बताया कि बच्चों को जर्सियां नवल खण्डेलवाल व डॉ. आदित्य शर्मा की तरफ से वितरित की गई। क्लब सचिव राजेन्द्र खण्डेलवाल, रूपेश खण्डेलवाल, शिवशंकर सोनी, राजेश खण्डेलवाल, कपिल राजोरिया, महेश साकुनिया, संजय जैन, हितेश गुप्ता, पूर्व प्रधानाध्यापक चन्दालाल मीना आदि मौजूद थे।
महुवा (मंडावर). राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोहरा मुल्ला में जगमोहन मीणा ने कक्षा एक से पांचवीं तक के 92 विद्यार्थियों जर्सियां बांटी।
वहीं मीणा ने कहा कि वे कक्षा 5, 8 ,10, 12 में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को आगामी 15 अगस्त पर भामाशाह द्वारा 11- 11 सौ रुपए नकद पुरस्कार देंगे। इस मौके पर अजय सिंह राजपूत, सलीम डीलर, छात्रों के अभिभावक व विद्यालय प्रधानाचार्य धर्मवीर मंडावत सहित विद्यालय स्टाफ मौजूद था।
गीजगढ़ . चांदपुर गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 74 बालक-बालिकाओं को सर्दी से बचाव के लिए जर्सी वितरित की गई। कार्यक्रम में मुकेश मीणा ने कहा कि मानव सेवा से ही जीवन सार्थक है ।
कुण्डल . राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुडक़ी में छात्रों को जर्सियों का वितरण किया गया। जर्सियां पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे।प्रधानाध्यापक अशोक कुमार राजपूत ने बताया कि राजस्थान पुलिस में कार्यरत दुडक़ी निवासी योगेन्द्र सिंह राजावत ने बालकों को जर्सियां वितरित की है। ऊषा ब्रह्मभट्ट, विनोद गुर्जर,
भागीरथ गुर्जर कन्हैयालाल पटेल, पृथ्वीसिंह दुडक़ी, सुशील अवाना आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो